Team India: चेतेश्वर पुजारा का गेम ओवर! नंबर-3 पर टीम इंडिया की नई दीवार बनेंगे ये 3 घातक बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow11740320

Team India: चेतेश्वर पुजारा का गेम ओवर! नंबर-3 पर टीम इंडिया की नई दीवार बनेंगे ये 3 घातक बल्लेबाज

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पर गाज गिर सकती है. भारत के 3 बल्लेबाज ऐसे हैं, जो टेस्ट में टीम इंडिया की नई दीवार बन सकते हैं. ये 3 बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का टेस्ट टीम से पत्ता काट सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि आखिर कौन से वह 3 बल्लेबाज हैं, जो टेस्ट टीम से चेतेश्वर पुजारा का पत्ता काट सकते हैं.

Team India: चेतेश्वर पुजारा का गेम ओवर! नंबर-3 पर टीम इंडिया की नई दीवार बनेंगे ये 3 घातक बल्लेबाज

Team India News: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 12 जुलाई से शुरू हो रही है. भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जहां उसे 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं. भारत का वेस्टइंडीज दौरा 12 जुलाई से शुरू होगा जो 13 अगस्त तक चलेगा. पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पर गाज गिर सकती है. भारत के 3 बल्लेबाज ऐसे हैं, जो टेस्ट में टीम इंडिया की नई दीवार बन सकते हैं. ये 3 बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का टेस्ट टीम से पत्ता काट सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि आखिर कौन से वह 3 बल्लेबाज हैं, जो टेस्ट टीम से चेतेश्वर पुजारा का पत्ता काट सकते हैं.

1. यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल के रिकॉर्ड देखें तो उन्हें नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा की जगह पर प्रबल दावेदार माना जा रहा है. यशस्वी जायसवाल बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं और भारत को टेस्ट टीम में अब ऐसे ही विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है, क्योंकि चेतेश्वर पुजारा की धीमी और फ्लॉप बल्लेबाजी से अब भारतीय टीम आगे बढ़ना चाहती है. भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिए 27 जून को टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. ऐसे में यशस्वी जायसवाल को भारतीय टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा की जगह नंबर-3 पर मौका मिल सकता है. 21 साल के यशस्वी जायसवाल के रिकॉर्ड देखें तो इस बल्लेबाज ने 15 फर्स्ट क्लास मैचों में 80.21 की गजब की बल्लेबाजी औसत से 1845 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. यशस्वी जायसवाल का फर्स्ट क्लास में बेस्ट स्कोर 265 रन है. 

2. सूर्यकुमार यादव  

चेतेश्वर पुजारा की जगह टेस्ट मैचों में सूर्यकुमार यादव भी नंबर 3 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पास सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज है, जो मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव 360 डिग्री प्लेयर हैं, जो मैदान के चारों ओर चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव ने साल 2021 में अपना वनडे व टी20 डेब्यू किया था और साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज में टेस्ट डेब्यू किया था, लेकिन वह अभी तक टेस्ट क्रिकेट में अपना एक ही मैच खेल पाए हैं. सूर्यकुमार यादव का टेस्ट क्रिकेट में फायदा लेने के लिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाने की जरूरत है.

3. केएल राहुल 

केएल राहुल टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा की जगह ले सकते हैं. भारतीय टेस्ट टीम में केएल राहुल नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए फिट बैठेंगे. केएल राहुल अब ओपनर के तौर पर टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सकते, क्योंकि पहले से ही वहां रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जगह पक्की है. केएल राहुल टेस्ट क्रिकेट में तकनीकी रूप से बहुत टैलेंटेड बल्लेबाज हैं. केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे मुश्किल देशों में जाकर टेस्ट शतक लगाए हैं. नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए  केएल राहुल टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा की जगह ले सकते हैं. केएल राहुल के पास कठोर और उछाल भरी पिचों पर खेलने का अनुभव है. तकनीक को लेकर कोई मसला नहीं है. केएल राहुल के अंदर रनों की भूख है.

Trending news