IND vs NZ: तीसरा वनडे जीतते ही टीम इंडिया को होगा डबल फायदा, 'दुश्मन' देश रह जाएंगे हक्के-बक्के!
Advertisement
trendingNow11539617

IND vs NZ: तीसरा वनडे जीतते ही टीम इंडिया को होगा डबल फायदा, 'दुश्मन' देश रह जाएंगे हक्के-बक्के!

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला आखिरी वनडे मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया को डबल फायदा हो सकता है. 

Photo (BCCI)

India vs New Zealand 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाले आखिरी वनडे टीम इंडिया के लिए काफी अहम रहने वाला है. इस मैच में भारतीय टीम का काफी कुछ दांव पर रहेगा. श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया की नजर न्यूजीलैंड के खिलाफ भी यही कारनामा दोहराने पर रहने वाली है. 

क्लीन स्वीप पर टीम इंडिया की नजर 

टीम इंडिया (Team India) अगर इस सीरीज में न्यूजीलैंड (New Zealand) को 3-0 से हराने में कामयाब रहती है तो उसके पास आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने का सुनहरा मौका होगा. टीम इंडिया इस सीरीज को क्लीन स्वीप कर लेती है तो उसके 114 अंक हो जाएंगे और न्यूजीलैड की टीम 111 अंकों पर लुढक जाएगी. ऐसे में इस सीरीज के बाद टीम इंडिया के पास वनडे में नंबर वन बनने का मौका है. फिलहाल टीम इंडिया इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुकी है. 

टीम इंडिया फिलहाल तीसरे नंबर पर 

टीम इंडिया (Team India) सीरीज के शुरुआती दो मैचों के बाद एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेन्स वनडे टीम रैंकिंग में नंबर 3 स्थान पर है. इस सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया चौथे नंबर पर थी. वहीं इंग्लैंड की टीम इस समय आईसीसी मेन्स वनडे टीम रैंकिंग में टॉप पर है और न्यूजीलैंड की टीम दूसरे नंबर पर बनी हुई है. सीरीज की शुरुआत से पहले न्यूजीलैंड पहले नंबर पर थी. 

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे 

इस वनडे मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 108 रनों के स्कोर पर ही ढेर हो गई. टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए, वहीं हार्दिक पांड्या और वॉशिंगटन सुंदर ने इस मैच में 2-2 विकेट अपने नाम किए. मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव भी 1-1 विकेट झटकने में कामयाब रहे. इसके बाद 109 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया ने 2 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news