Team India: ना पांड्या और ना ही जडेजा, ये खिलाड़ी बन सकता है भारत का अगला वनडे कप्तान!
Advertisement

Team India: ना पांड्या और ना ही जडेजा, ये खिलाड़ी बन सकता है भारत का अगला वनडे कप्तान!

Team India Cricketer: हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का अगला परमानेंट वनडे और टी20 कप्तान बनाने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में हार ने उनकी कप्तानी की पोल खोल दी है. 

Team India: ना पांड्या और ना ही जडेजा, ये खिलाड़ी बन सकता है भारत का अगला वनडे कप्तान!

Team India New Captain: हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का अगला परमानेंट वनडे और टी20 कप्तान बनाने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में हार ने उनकी कप्तानी की पोल खोल दी है. भारत में इस साल होने वाले 2023 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने के साथ-साथ संन्यास का ऐलान भी कर सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया को एक ऐसे वनडे और टी20 कप्तान की जरूरत है, जो मैदान पर धोनी की तरह फैसले ले. आइए एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जो भारत के अगले वनडे कप्तान बन सकते हैं. 

1. ऋषभ पंत

ऋषभ पंत टीम इंडिया के नए वनडे कप्तान बनने के लिए सबसे प्रबल दावेदारों में से एक हैं. फिलहाल एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत टीम इंडिया में वापसी के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं.  ऋषभ पंत की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी की झलक भी देखने को मिलती हैं. 25 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अभी युवा हैं और लंबे समय तक भारत की वनडे कप्तानी करने का दम रखते हैं. ऋषभ पंत भारत के सबसे बड़े मैच विनर हैं. ऋषभ पंत के बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें भारत का अगला वनडे कप्तान बनाया जा सकता है.

2. शुभमन गिल

23 साल की उम्र में ही शुभमन गिल भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं. शुभमन गिल का वनडे क्रिकेट में भविष्य बहुत उज्ज्वल है, ऐसे में वह लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं और कप्तानी का रोल भी निभा सकते हैं. शुभमन गिल जिस तरह के बल्लेबाज हैं, उसे देखते हुए वह अगले 10 से 15 साल तक भारत के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं और कप्तानी भी कर सकते हैं.

3. श्रेयस अय्यर

अगर श्रेयस अय्यर भारत के अगले वनडे कप्तान बनाए जाते हैं, तो टीम को इससे बहुत फायदा होगा. टीम इंडिया के टैलेंटेड मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी भारत के अगले वनडे कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. मुंबई के 28 वर्षीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2017 में की थी. कप्तानी की बात करें तो आईपीएल 2018 में अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया था. इसके बाद आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उनकी कप्तानी में फाइनल तक का सफर तय किया था. IPL 2022 सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर को अपना कप्तान बनाया, जिससे उनके टीम इंडिया की कप्तानी करने के मौके भी खुल गए हैं. 

Trending news