टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर संकट के बादल! मेजबान बोर्ड ने लिया ये बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow11051305

टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर संकट के बादल! मेजबान बोर्ड ने लिया ये बड़ा फैसला

टीम इंडिया को इसी महीने की 26 तारीख से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और उसके बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है. लेकिन इस सीरीज पर कोरोना वायरस के चलते रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टीम इंडिया को इसी महीने की 26 तारीख से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और उसके बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है. भारत के नजरिए से ये सीरीज बेहद जरूरी हैं क्योंकि भारतीय क्रिकेट टीम आजतक साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. लेकिन इस सीरीज पर कोरोना वायरस के चलते रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. 

  1. साउथ अफ्रीका दौरे पर खतरा
  2. कोरोना ने बढ़ाईं दिक्कतें
  3. अफ्रीकी बोर्ड ने लिया बड़ा फैसला

साउथ अफ्रीका में मचा बवाल 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने कोविड-19 के प्रसार की आशंका के मद्देनजर एहतियात के तौर पर देश की प्रमुख चार दिवसीय घरेलू प्रतियोगिता को रविवार स्थगित करने का फैसला किया. सीएसए ने यह फैसला सेंचुरियन में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने से ठीक एक सप्ताह पहले किया है. देश ने पिछले कुछ सप्ताहों में कोविड-19 मामलों की संख्या में तेजी देखी गई है.

ये भी पढ़ें:- Under-19 World Cup के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ये खिलाड़ी बनाया गया कप्तान

रद्द हुईं घरेलू प्रतियोगिताएं

सीएसए से जारी बयान के मुताबिक, ‘कोविड-19 महामारी की नई लहर और सुरक्षा उपायों के तहत मैचों के पांचवें दौर को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. यह मैच 16 से 19 दिसंबर (डिवीजन दो) और 19 से 22 दिसंबर (डिवीजन एक) के बीच होने वाले थे.’ इन स्थगित मैचों को नये साल में खेला जाएगा.

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज शेड्यूल

पहला टेस्ट (26 से 30 दिसंबर , सेंचुरियन)

दूसरा टेस्ट (तीन से सात जनवरी, जोहानिसबर्ग)

तीसरा टेस्ट (11 से 15 जनवरी , केपटाउन)

पहला वनडे (19 जनवरी , पार्ल)

दूसरा वनडे (21 जनवरी , पार्ल)

तीसरा वनडे (23 जनवरी, केपटाउन)

Trending news