Team India: धवन से कप्तानी छिनने पर खुश होगा ये खिलाड़ी, पिछली बार नहीं दिया था गब्बर ने मौका
Advertisement

Team India: धवन से कप्तानी छिनने पर खुश होगा ये खिलाड़ी, पिछली बार नहीं दिया था गब्बर ने मौका

Team India: भारतीय टीम इसी महीने एशिया कप से ठीक पहले जिम्बाबवे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज पर कप्तानी अब शिखर धवन की जगह केएल राहुल को दी जा चुकी है.  

 

फोटो (File)

Team India: भारतीय टीम इसी महीने एशिया कप से ठीक पहले जिम्बाबवे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है. इस सीरीज के लिए पहले जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया था तो शिखर धवन को टीम की कप्तान चुना गया था. लेकिन सेलेक्टर्स ने गुरुवार की रात धवन से कप्तानी छीनकर हाल ही में फिट हुए केएल राहुल को सौंप दी. एक खिलाड़ी इस फैसले से बेहद खुश होगा क्योंकि उसे धवन की कप्तानी में पहले मौके नहीं मिल पाए थे. 

धवन के कप्तानी से हटने पर खुश होगा ये खिलाड़ी

शिखर धवन इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान कप्तान चुने गए थे. उस वक्त उन्होंने तीनों मुकाबलों में अर्शदीप सिंह को एक भी मौका नहीं दिया गया था. धवन ने अर्शदीप की जगह प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान को मौका देना ज्यादा ठीक समझा था. जबकि ये दोनों ही खिलाड़ी बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे. अब केएल राहुल की कप्तानी में अर्शदीप को मौका मिल सकता है क्योंकि ये गेंदबाज पहले भी राहुल की कप्तानी में आईपीएल में कई मैच खेल चुका है. अर्शदीप पंजाब किंग्स के लिए केएल राहुल की कप्तानी में खेल चुके हैं. 

आईपीएल में लगातार किया कमाल

अर्शदीप सिंह आईपीएल 2022 के बाद से ही सुर्खियों में आए थे. इस सीजन में उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी की थी और जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा यॉर्कर गेंद फेंक कर सेलेक्टर्स की दिल जीता था. आईपीएल 2022 में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) पंजाब किंग्स का हिस्सा थे. इस सीजन उन्होंने 7.70 की इकॉनमी रेट से ही रन खर्च किए थे और 10 विकेट अपने नाम किए थे.  

धवन से छीनी कप्तानी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की चिकित्सा टीम ने केएल राहुल को फिट घोषित कर दिया है, जिसके बाद इस सलामी बल्लेबाज को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज के लिए टीम की कमान सौंपी गई है. शिखर धवन को इस सीरीज के लिए पहले कप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन अब वह उपकप्तान की भूमिका निभाएंगे. धवन जैसे खिलाड़ी के लिए ये काफी नाइंसाफी की बात है. इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही धवन से कप्तानी छीन ली गई. 

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम: 

केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर. 

Trending news