टीम पेन ने स्टोक्स पर कसा तंज, कहा, किताब बेचने के लिए वार्नर पर लगा रहे हैं यह आरोप

Ashes 2019: बेन स्टोक्स ने अपनी किताब में डेविड वार्नर पर एशेज के दौरान स्लेजिंग का आरोप लगाया था जिसका टिम पेन ने पुरजोर खंडन किया है. 

टीम पेन ने स्टोक्स पर कसा तंज, कहा, किताब बेचने के लिए वार्नर पर लगा रहे हैं यह आरोप
टिम पेन एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान थे. (फोटो: Reuters)

ब्रिस्बेन: क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच की दुश्मनी जग जाहिर है. कई बार दोनों ही टीमों की ओर से मैच जीतने के लिए दूसरी टीम पर दबाव बनाने के लिए तरह तरह के उपाय अपनाए गए और एक दूसरे पर आरोप भी लगे. इस कड़ी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Pane) ने इंग्लैंड के ऑल राउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की आलोचना की है. उन्होंने स्टोक्स के ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर (David Warner) पर लगाए स्लेजिंग के आरोप को खारिज कर उन पर तंज कसा. 

अपनी किताब में स्टोक्स ने लगाया है यह आरोप
 पेन ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को डेविड वार्नर पर दिए गए बयान पर आड़े हाथों लिया है. पेन ने कहा है कि स्टोक्स अपनी किताब बेचने के लिए वार्नर के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं.  स्टोक्स ने अपनी किताब में लिखा है कि इसी साल एशेज सीरीज के दौरान हेडिंग्ल में खेली गई उनकी मैच विजेता पारी वार्नर द्वारा की जा रही लगातार स्लेजिग का परिणाम थी.

यह भी पढ़ें: विश्व कप 2011: 'फाइनल में धोनी ने याद दिलाई थी ये बात, इसलिए हुआ मैं आउट'- गंभीर

सफाई देते हुए यह तंज कसा पेन ने
पेन ने कहा, "मैं स्लिप में पूरे समय वार्नर के पास ही खड़ा था और आपको मैदान पर बात करने की इजाजत होती है. लेकिन वह स्टोक्स को न ही अपशब्द बोल रहे थे न ही छींटाकशी कर रहे थे. अपनी किताब बेचने के लिए वार्नर के नाम का उपयोग करना इंग्लैंड में प्रचलन बन गया है. इसलिए स्टोक्स को शुभकामनाएं."

यह भी पढ़ें: विराट की टेस्ट सेंटर्स वाली सलाह पर बोले जहीर, 'विचार तो अच्छा है, लेकिन...'

खुद को बढ़िया संभाला था वार्नर ने
पेन ने साथ ही कहा कि वार्नर ने उस पूरी सीरीज में अपने आप को अच्छे से संभाला था. उन्होंने कहा, "मैं उसके पास ही खड़ा था. मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं आई. एशेज के दौरान वार्नर ने अपने आप को जिस तरह से संभाला है वो शानदार है. खासकर तब जब वह रन नहीं बना पा रहे थे."

बहुत खराब रही थी वार्नर के लिए वह सीरीज 
इस सीरीज में वार्नर ने कुल 95 रन बनाए थे. जिसमें एक 65 रन की पारी शामिल थी. वे दस में से नौ पारियों में कुल 30 रन ही जोड़ सके थे. इस तरह उनका औसत 10 पारियों में 9.5 का रहा. इस औसत के साथ ही वार्नर टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे कम रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज के तौर पर दर्ज हो गए थे. वार्नर ने न्यूजीलैंड के ओपनर जॉन डी आर्सी का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 1958 में इंग्लैंड के खिलाफ ही केवल 136 रन बनाए थे. 
(इनपुट आईएएनएस)