U19 World Cup Final: बांग्लादेशी गेंदबाजी के आगे बिखरी भारतीय टीम, दिया यह टारगेट

ICC U19 Cricket World Cup: बांग्लादेश की कसी हुई गेंदबाजी के आगे भारतीय पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई. 

U19 World Cup Final: बांग्लादेशी गेंदबाजी के आगे बिखरी भारतीय टीम, दिया यह टारगेट
भारतीय टीम के लिए यशस्वी जसवाल और तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका का पोचेस्ट्रूम में भारत की अंडर 19 टीम बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup) का फाइनल मुकाबला खेल रही है. धीमी शुरुआत के बाद यशस्वी जयस्वाल ने भारत को बड़ा स्कोर देने की कोशिश की, लेकिन उनके अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं टिक सका और पूरी टीम 177 रन पर सिमट गई.

बहुत ही धीमी शुरुआत
टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही धीमी रही. यशस्वी और दिव्यांश दोनों ने पहले दो ओवर तो मेडन खेले. दोनों ने ही रन बनाने की जल्दी नहीं दिखाई. पांच ओवर में 7 रन का ही स्कोर बना. सातवें ओवर में दिव्यांश 2 रन बनाकर आउट हो गए, 

यह भी पढ़ें: U19 World Cup: सचिन, द्रविड़, जाफर ने क्या दी थी सलाह, जो चमक गए यशस्वी जायसवाल

फिफ्टी और छक्के से शतक
10 ओवर तक यशस्वी ने टीम का स्कोर 23 रन कर दिया इसके बाद 28वें ओवर में यश ने अपनी फिफ्टी पूरी की और इसके अगले ओवर में ही टीम इंडिया के 100 रन उन्होंने छक्के से पूरे किए. इसके बाद तिलक वर्मा ने 65 गेंदों में कीमती 38 रन की पारी खेलकर आउट हो गए. वे टीम के 103 रन पर आउट हुए. 

इसके बाद जायसवाल को एक साझेदारी की जरूरत थी, लेकिन तीन ओवर के भीतर ही कप्तान प्रियम गर्ग भी बांग्लादेश के स्टार रकीबुल हसन की गेंद पर मिड ऑन पर साकिब को कैच देकर पवेलियन चल दिए. प्रियम ने केवल 7 रन की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: U19 World Cup Final: फिर छाए यशस्वी, 50 लगाते ही छक्के से पूरे किए टीम के 100 रन

150 के बाद जायसवाल का विकेट गिरा
 इसके बाद ध्रुव जुरेल ने यशस्वी का साथ दिया. 39 ओवर में टीम इंडिया के 150 रन पूरे हुए, लेकिन यशस्वी  40वें ओवर में शरीफ उल इस्लाम की गेंद पर धोखा खा गए और मिड ऑन पर शाकिब को कैच दे बैठे. जयसवाल ने 121 गेंदों में 88 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और एक छक्का लगाया. 

गिरते गए विकेट
यश के आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर सिद्देश वीर भी शरीफुल की गेंद पर आउट हो गए. अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया. इसके बाद जुरैल और अथर्व के बीच गलतफहमी हुई और जुरैल (22) रन आउट करार दिए गए. फिर 44वें ओवर में रवि विशनोई (2) भी रन आउट हो गए.
 
अगले ओवर में अविशेक ने अथर्व (3) को बोल्ड करने के बाद कार्तिक त्यागी का भी विकेट गिराकर भारत का 9वां विकेट गिरा दिया. 40 ओवर में 156 पर 5 विकेट गिरने के बाद 45 ओवर तक भारत का स्कोर 172 पर 9 विकेट हो गया था. 

भारतीय टीम का आखिरी विकेट सुशांत के रूप में गिरा और पूरी टीम 47.2 ओवर में 177 रन पर आउट हो गई. 

दोनों टीमें: 
भारत: प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल, सिद्देश वीर, अथर्व अंकोलेकर, रवि बिश्नोई, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह. 

बांग्लादेश: अकबर अली (कप्तान), परवेज हुसैन, तंजीद हसन, महमूदुल हसन जॉय, तौहीद ह्रदय, शहादत हुसैन, शमीम हुसैन,  रकीबुल हसन, शोरिफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, अविषेक दास.