Umpire ने अनोखे अंदाज में दी वाइड बॉल, वीडियो देख हैरान रह जाएंगे आप
X

Umpire ने अनोखे अंदाज में दी वाइड बॉल, वीडियो देख हैरान रह जाएंगे आप

अंपायर का काम बहुत ही मुश्किल भरा होता है. अंपायर का ध्यान लोगों को तब आता है जब वह गलत फैसले देता है. महाराष्ट्र के एक स्थानीय टूर्नामेंट में अंपायर ने बॉल को वाइड बहुत ही अनोखे तरीके से दिया है.

 

Umpire ने अनोखे अंदाज में दी वाइड बॉल, वीडियो देख हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्ली: क्रिकेट में अंपायर (Umpire) की भूमिका बहुत ही ज्यादा अहम होती है. अंपायरिंग में सबसे बड़ी चुनौती ये होती है कि आपका निर्णय सही हो, आपको हर गेंद पर नजर रखनी होती है, क्योंकि अंपायर का एक गलत फैसला हार और जीत का कारण बन सकता है. अंपायर्स को हमेशा ही चौकस रहना होता है. अंपायर्स पर लोगों का ध्यान तभी जाता है जब उनसे कोई गलती हुई हो, लेकिन कुछ अंपायर अपने निर्णय देने के तरीके से भी फेमस हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ नजारा महाराष्ट्र के टी20 टूर्नामेंट में देखने को मिला. 

अंपायर ने इस तरह से दिया आउट 

आज हम जिस अंपायर की बात करने जा रहे हैं, उसने बॉल को बहुत ही अनोखे अंदाज में आउट दिया है. महाराष्ट्र के एक स्थानीय टूर्नामेंट पुरंदर प्रीमियर लीग में अंपायरिंग की एक अनोखी शैली देखी गई. अंपायर वाइड बॉल को देने के लिए अपने हाथ फैलाते हैं, लेकिन यहां अंपायर ने ऐसा नहीं किया. अंपायर पहले सिर के बल झुका उसके बाद उल्टे होकर दो टांगे फैलाकर वाइड देने का सिग्नल दिया. इससे वहां मौजूद सभी लोग आश्चर्यचकित हो गए.

 

वायरल हो रहा वीडियो 

अंपायर के इस तरह से आउट दिए जाने का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. लाखों लोग इस वीडियो को देख चुके. कमेंट्स में लोग गोविंदा और टाइगर श्राफ से कंपेयर कर रहे हैं. लोगों को अपनी आंखो पर विश्वास नहीं हो रहा कि उन्होंने जो देखा है वह सच था क्या. 

 

भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच में बटोरी सुर्खियां 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हाल ही में खत्म हुई सीरीज में खराब अंपायरिंग ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली को शून्य पर आउट दिया गया था, रिप्ले देखने से साफ पता चला था कि गेंद बल्ले से लगकर गई है. इसी सीरीज में कई बार अंपायरिंग के फैसले को थर्ड अंपायर के हवाले से बदला भी गया था. सोशल मीडिया पर लोगों ने इसकी काफी आलोचना की थी. 

Trending news