Team India: टीम इंडिया के लिए पहली बार वनडे खेलेगा ये घातक गेंदबाज, बड़े-बड़े बल्लेबाज भी खाते हैं खौफ
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के लिए पहली बार वनडे खेलेगा ये घातक गेंदबाज, बड़े-बड़े बल्लेबाज भी खाते हैं खौफ

Indian Cricket Team: टीम इंडिया के एक युवा घातक गेंदबाज को पहली बार वनडे टीम में भी शामिल किया है. ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलता दिखाई देगा. 

Photo (BCCI)

Indian Cricket Team For New Zealand Tour: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. इस दौरे पर कई युवा खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे. वहीं, भारतीय सेलेक्टर्स ने एक युवा घातक गेंदबाज को पहली बार वनडे टीम में भी शामिल किया है. ये खिलाड़ी अपनी तेज रफ्तार के लिए जाना जाता है और भारत के लिए टी20 क्रिकेट भी खेल चुका है. 

पहली बार वनडे टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी

न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से होई, इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैच भी खेले जाएंगे. इन दोनों ही सीरीज के लिए युवा घातक तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को टीम में शामिल किया गया है. आपको बता दें कि उमरान मलिक पहली बार भारत की वनडे टीम का हिस्सा बने हैं. कश्मीर के रहने वाले उमरान मलिक लगातार 150 KMPH की तेज स्पीड से गेंदबाजी कर सकते हैं. आईपीएल 2022 से ही वह सुर्खियों में बने हुए हैं. 

आयरलैंड दौर पर किया था डेब्यू 

आईपीएल में अपनी घातक तेज गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) ने इसी साल आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था. हालांकि उमरान मलिक (Umran Malik) आईपीएल 2022 के शानदार प्रदर्शन को इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं दोहरा सके हैं. 

टीम इंडिया में नहीं रहे सफल 

उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं. उनके इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम से बाहर किया गया था. अब वह एक बार फिर टीम में वापसी के लिए तैयार हैं, हाल ही में घरेलू क्रिकेट में भी उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है. वहीं आईपीएल 2022 में उमरान मलिक (Umran Malik) ने 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शहबाज़ अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news