अजूबा: ODI में सबसे ज्यादा रन आउट से मची थी खलबली, विकेट की भीख मांगते रहे गेंदबाज, कांप उठे बल्लेबाजों के पैर
Advertisement
trendingNow12460717

अजूबा: ODI में सबसे ज्यादा रन आउट से मची थी खलबली, विकेट की भीख मांगते रहे गेंदबाज, कांप उठे बल्लेबाजों के पैर

Unique Cricket Records: क्रिकेट के खेल में कई अजीबोगरीब रिकॉर्ड्स देखने को मिलते हैं. कई बार हमें अजब-गजब चमत्कार देखने को मिले. उसी लिस्ट में रन आउट का भी एक रिकॉर्ड दर्ज है. एक वनडे मैच में रन आउट से पूरे मैदान में खलबली मच गई थी. 25 साल से अभी तक यह रिकॉर्ड नहीं टूटा है.

 

Run out Record

Cricket Records: क्रिकेट के खेल में कई अजीबोगरीब रिकॉर्ड्स देखने को मिलते हैं. कई बार हमें अजब-गजब चमत्कार देखने को मिले. उसी लिस्ट में रन आउट का भी एक रिकॉर्ड दर्ज है. एक वनडे मैच में रन आउट से पूरे मैदान में खलबली मच गई थी. 25 साल से अभी तक यह रिकॉर्ड कायम है. एक नहीं बल्कि दोनों टीमों के इतने बल्लेबाज रन आउट हुए कि गेंदबाज विकेट को तरस गए थे. 

किसके बीच था मुकाबला? 

साल 1999 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे मुकाबला खेला गया था. मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. रन आउट की शुरुआत सलामी बल्लेबाज से ही हो गई थी. राहुल द्रविड़ और वेंकटेश प्रसाद ने मिलकर ब्रायन यंग को पवेलियन भेजा. इसके बाद 4 नंबर का बल्लेबाज भी रन आउट का शिकार हो गया. सिलसिला यहीं नहीं रुका 7वें, 8वें और 9वें नंबर का बल्लेबाज भी रन आउट का ही शिकार हुआ. 

ये भी पढ़ें.. Women's T20 WC 2024: 'बर्खास्त करो..' कमेंट्री में फिसली जुबान, अब बुरा फंस गया दिग्गज, BCCI पर भी उठे सवाल

सचिन को मिले थे 3 विकेट

मुकाबले में दिग्गज अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ जैसे दिग्गज विकेट के लिए तरस गए थे. कुंबले के हाथ महज 1 सफलता लगी थी. 'गॉड ऑफ क्रिकेट' सचिन तेंदुलकर को 3 विकेट हासिल किए थे. लेकिन पहली पारी के बाद भी पिक्चर बाकी थी. रन आउट की दहशत ऐसी मची कि टीम इंडिया के बल्लेबाजों के भी पैर कांप उठे. 

मुकाबले में कुल कितने रन आउट? 

टीम इंडिया में 3 बल्लेबाज और रन आउट हुए. इस लिस्ट में अजय जडेजा, नयन मोंगिया और अनिल कुंबले शामिल थे. मैच में कुल 8 रन आउट देखने को मिले. वनडे के इतिहास में यह मैच सबसे ज्यादा रन आउट वाला साबित हुआ. पिछले 25 साल से अभी तक यह रिकॉर्ड कायम है. 

Trending news