T20 World Cup से पहले गिरा नेपाल का बड़ा 'विकेट', रेप केस के मायाजाल में फंसा था मेन खिलाड़ी, अब नहीं मिला वीजा
Advertisement
trendingNow12259359

T20 World Cup से पहले गिरा नेपाल का बड़ा 'विकेट', रेप केस के मायाजाल में फंसा था मेन खिलाड़ी, अब नहीं मिला वीजा

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के आगाज में दो हफ्तों से भी कम समय है. सभी टीमें मेगा इवेंट के लिए तैयार हैं. लेकिन नेपाल को इस टूर्नामेंट से पहले बड़ा झटका लग गया है. संदीप लामिछाने आरोप मुक्त होने के बाद भी इस मायाजाल में फंसे हुए हैं. यूएस एम्बेसी ने उन्हें वीजा नहीं दिया है. इस बात की पुष्टि खुद लामिछाने ने की है. 

 

Sandeep Lamichhane

Sandeep Lamichhane: टी20 वर्ल्ड कप के आगाज में दो हफ्तों से भी कम समय है. सभी टीमें मेगा इवेंट के लिए तैयार हैं. लेकिन नेपाल को इस टूर्नामेंट से पहले बड़ा झटका लग गया है. संदीप लामिछाने आरोप मुक्त होने के बाद भी इस मायाजाल में फंसे हुए हैं. यूएस एम्बेसी ने उन्हें वीजा नहीं दिया है. इस बात की पुष्टि खुद लामिछाने ने की है. संदीप लामिछाने पर साल 2022 में एक महिला ने रेप के आरोप लगाए थे. जिसका असर अभी भी देखने को मिल रहा है.

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

संदीप लामिछाने ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्स पर पोस्ट कर अपना दर्द साझा किया है. उन्होंने लिखा पोस्ट में समझाया है कि यूएस एम्बेसी ने 2019 में भी यही किया और एक बार फिर वीजा नहीं दिया है. इसके अलावा संदीप लामिछाने ने नेपाल क्रिकेट के सभी फैंस के लिए भी चिंता जताई है. 2019 में यूएस एम्बेसी ने उन्हें CPL के लिए वीजा नहीं उपलब्ध कराया था.

रेप का लगा था आरोप

2 साल पहले एक महिला ने संदीप लामिछाने के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई थी. आरोप था कि संदीप लामिछाने ने काठमांडू के होटल में नाबालिक के साथ रेप किया. हालांकि, नेपाल के स्टार खिलाड़ी ने इन आरोपों को नकार दिया. भले ही उन्होंने खारिज किया लेकिन उन्हें सीपीएल से बाहर होना पड़ा था. इतना ही नहीं नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन ने भी संदीप को पूरे तरीके से बैन कर दिया था. उसी साल संदीप पुलिस की गरिफ्त में भी नजर आए थे. 

2022 में हुए थे आरोपमुक्त

संदीप लामिछाने टी20 वर्ल्ड कप की आस लगाए बैठे थे क्योंकि 2 साल बाद उन्हें इन आरोपों से मुक्त किया गया. उन्हें 8 साल की सजा और 3 लाख का जुर्माना भी भुगतना पड़ा था. साथ ही लड़की को भी 2 लाख रुपये देने पड़ गए थे. लेकिन 2024 की शुरुआत में संदीप लामिछाने बेकसूर पाए गए और उन्हें आरोपमुक्त कर दिया गया.

Trending news