PAK vs USA : हार तो मिली ही, PAK पेसर पर बॉल टैम्परिंग का गंभीर आरोप, अमेरिकी क्रिकेटर का दावा
Advertisement
trendingNow12283633

PAK vs USA : हार तो मिली ही, PAK पेसर पर बॉल टैम्परिंग का गंभीर आरोप, अमेरिकी क्रिकेटर का दावा

पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप में शुरुआत बेहद खराब रही. उसे अमेरिका के हाथों हार झेलनी पड़ी. अब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पर बॉल टैम्परिंग के आरोप लगे हैं. ये आरोप अमेरिकी क्रिकेटर रस्टी थेरोन ने लगाए हैं.

PAK vs USA : हार तो मिली ही, PAK पेसर पर बॉल टैम्परिंग का गंभीर आरोप, अमेरिकी क्रिकेटर का दावा

Haris Rauf : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वो हुआ जिसकी कल्पना उसने कभी नहीं की होगी. बाबर आजम की टीम ने डलास में टूर्नामेंट का पहला मैच खेला, जिसमें मेजबान अमेरिका ने उसे हरा दिया. चाहे गेंदबाज हों या बल्लेबाज अमेरिका के सामने पाकिस्तान की एक न चली. जाहिर है पाकिस्तान के लिए यह किसी बुरे सपनसे से कम नहीं है. अब इस मुकाबले में खेले पाकिस्तानी पेसर हारिस रऊफ पर बॉल से छेड़छाड़ करने के आरोप लगे हैं. यह आरोप अमेरिकी क्रिकेटर रस्टी थेरोन ने लगाए हैं. आइए जानते क्या है पूरा मामला.

अमेरिकी क्रिकेटर ने लगाए गंभीर आरोप

अमेरिकी गेंदबाज रस्टी थेरोन ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पर टी20 विश्व कप के मैच के दौरान गेंद से छेड़खानी का आरोप लगाया है. थेरोन अमेरिकी टीम का हिस्सा नहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि रऊफ ने दो ओवर पुरानी गेंद पर नाखून लगाये, जिससे उन्हें रिवर्स स्विंग मिलने लगी. पहले दक्षिण अफ्रीका के लिये खेल चुके 38 वर्षीय थेरोन ने इस कथित घटना पर आंख मूंदने के लिये आईसीसी को भी आड़े हाथों लिया. 

ICC को लिया आड़े हाथों

थेरोन ने हारिस रऊफ पर आरोप लगाते हुए ICC को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, 'आईसीसी , क्या हम यह दिखावा कर रहे हैं कि पाकिस्तान ने नयी बदली गई गेंद को खरोचा नहीं है. दो ओवर के बाद ही गेंद को रिवर्स स्विंग कैसे मिलने लगी. आप साफ देख सकते हैं कि हारिस रऊफ ने गेंद पर नाखून लगाया है.'

रऊफ ने फेंके थे 4 ओवर

हारिस रऊफ ने अमेरिका के खिलाफ मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की. हालांकि, उन्हें सिर्फ 1 ही विकेट मिला. इस दौरान उन्होंने 37 रन भी लुटाए. हारिस के अलावा मोहम्मद आमिर और नसीम शाह ही ऐसे गेंदबाज रहे, जिन्हें इस मैच में विकेट मिला. शाहीन शाह अफरीदी को कोई सफलता नहीं मिली. शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने भी गेंदबाजी की, लेकिन कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी.

Trending news