VIDEO : क्रिकेट के मैदान पर हुए इन हादसों को देखकर अटक गईं सांसें

2017 के इन हादसों से बड़ी दुर्घटना नहीं हुई, लेकिन देखने वालों की सांसें जरूर अटक गईं.

VIDEO : क्रिकेट के मैदान पर हुए इन हादसों को देखकर अटक गईं सांसें
photo : Video grab

नई दिल्ली : क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों का आपस में टकरा जाना, बॉल से चोट लगना या घायल होना आम है. लेकिन कभी कभी ये सब इतना खतरनाक होता है कि देखने वालों की सांसें रुक जाती हैं. ऑस्ट्रेलिया ह्यूज के साथ हुए ऐसे ही हादसे की यादें सभी के अंदर ताजा हैं. क्रिकेट के मैदान पर हुए इस हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया था. भले कितनी भी सावधानी बरती जाए लेकिन मैदान पर इसके बाद भी हादसों में कोई कमी नहीं आई है.

2017 में भी क्रिकेट के मैदान में कई बड़े हादसे हुए, हालांकि अच्छा ये रहा कि इसमें बहुत बड़ा हादसा नहीं हुआ, लेकिन जिस अंदाज में ये हादसे मैदान पर घटित हुए, उससे देखनें वालों की सांसें जरूर अटक गईं.

वेस्ट इंडीज : पाकिस्तान के अहमद शहजाद हुए घायल
मार्च-अप्रैल में पाकिस्तान की टीम वेस्ट इंडीज के दौरे पर गई थी. पोर्ट ऑफ स्पेन में दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 मुकाबला खेला जा रहा था. इसी मुकाबले में पाकिस्तानी खिलाड़ी अहमद शहजाद चोटिल हो गए थे. वह इतनी बुरी तरह चोटिल हुए कि उन्हें बाहर ले जाने के लिए एंबुलेंस को ही मैदान पर बुलाना पड़ा. इस मैच में वेस्टइंडीज की पारी चल रही थी. चौथे ओवर में शहजाद और चैडविक कार्लटन में भीषण टक्कर हुई.

सोहेल तनवीर की गेंद मार्लोन सैमुअल्स शॉट जड़ा और रन लेने के लिए दौड़े. प्वाइंट पर खड़े शहजाद गेंद की तरफ बढ़े लेकिन इस दौरान उनका संतुलन बिगड़ा और रन लेने के लिए दौड़ रहे बल्लेबाज का घुटना शहजाद की गर्दन के पिछले हिस्से पर लग गया. ये टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों खिलाड़ी गिर पड़े. शहजाद को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया. यहां उनका इलाज किया गया. 

इंग्लैंड : बल्लेबाज के तेज शॉट ने गेंदबाज को ही कर 'बोल्ड'
ये हादसा इंग्लैंड में नेटवेस्ट टी-20 ब्लास्ट में बर्मिंघम और वॉर्विकशायर के मैच में हुआ. इसमें गेंदबाज के सिर पर गेंद लगी. ल्यूक फ्लेचर बर्मिंघम की ओर से चौथा ओवर फेंक रहे थे. इसी ओवर में उन्होंने बल्लेबाज सैम हेन को गेंद फेंकी. हेन ने सामने की ओर तेजी से शॉट खेला. बॉल सीधे फ्लेचर के सिर पर जा लगी. सिर पर गेंद लगते ही फ्लेचर सिर पकड़कर मैदान पर बैठ गए. फ्लेचर को तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया. हादसे के बाद फ्लेचर को अस्पताल ले जाया गया. हालांकि अब वो ठीक हैं.

न्यूजीलैंड : साउदी के बाउंसर से मुश्फिकुर रहीम रिटायर्ड हर्ट
इस साल का एक और हादसा बांग्लादेश के खिलाड़ी मुश्फिकुर रहीम के साथ हुआ. बांग्लादेश की टीम इस साल न्यूजीलैंड दौरे पर गई थी. यहां वेलिंग्टन में पहला टेस्ट खेला जा रहा था. चौथे दिन के खेल में तेज गेंदबाज टिम साउदी की एक बाउंसर रहीम के हेलमेट गर लगी. बल्लेबाजी कर रहे रहीम वहीं गिर पड़े. मुश्फिकुर रहीम को भी बाहर ले जाने के लिए एंबुलेंस को मैदान पर लाया गया. पहली पारी में शतक जड़ने वाले मुश्फिकुर रहीम दूसरी पारी में 13 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.