close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: क्रुणाल पांड्या ने बताया, विराट -धोनी से क्या है सीखने लायक सबसे खास

विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित की गई टी-20 टीम इंडिया में अपनी क्रुणाल पांड्या ने विराट कोहली और एमएस धोनी के बारे में बात की. 

VIDEO: क्रुणाल पांड्या ने बताया, विराट -धोनी से क्या है सीखने लायक सबसे खास
(फोटो :PTI)

नई दिल्ली: विश्व कप के बाद भारत के वेस्टइंडीज दौरे  (India vs West Indies) के लिए टीम इंडिया का ऐलान होने के बाद साफ हो गया है कि टीम प्रबंधन अब कई बदलाव के मूड में तो है लेकिन इसके लिए उसे कोई जल्दबाजी नहीं हैं. इन टीमों में से टी-20 टीम में क्रुणाल पांड्या( Krunal Pandya) ने अपनी जगह कायम रखी है. क्रुणाल इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर गई टीम इंडिया की टी-20 टीम का हिस्सा थे. क्रुणाल ने अपने इस चयन के बाद बताया कि वे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी से क्या सीखना चाहेंगे.

क्या विराट-धोनी की वे खास बातें
क्रुणाल ने कहा,  “विराट से मैं वही सीखूंगा कि उनमें वो हंगर कैसे हैं. उनसे मैं सीखूंगा कंसिस्टेंसी कैसे हैं. वे लगातार  बार बार हरएक फॉर्मेंट में, हरएक नए मैच में वे जीरो से स्टार्ट करते हैं और हमेशा रन करते हैंऔर टीम को जितवाते हैं. माही भाई दुनिया के बेस्ट फिनिशर हैं. उनके पास जो पेशेंस है और वे जिस तरह से हालात को पढ़ लेते हैं( दोनों माही भाई और विराट) ये दो चीजों दोनों में बहुत खास हैं जो मुझे लगती हैं.”

 यह भी पढ़ें: विंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन: किस दिशा में जा रहा है भारतीय क्रिकेट?

इंडिया ए का टूर?
इंडिया ए के दौरे पर क्रुणाल ने कहा कि जाहिर है इंडिया ए टूर मदद तो करता है. उनका कहना था, हालांकि मैं साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड तीनों जगह खेल चुके हैं. इसका आपको फायदा मिलता है क्योंकि जब आप मेन टीम, सीनियर टीम के साथ जाते हैं तो इसका फायदा मिलता है. उसका अनुभव काम आता है. वेस्टइंडीज दौरे के लिए क्रुणाल ने कहा कि वे इस दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और एक मैच में पांच विकेट लेने के ही उपलब्धि भी हासिल की.

करियर का टर्निंग प्वाइंट 
क्रुणाल अपने क्रिकेटीय जीवन में सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट उस क्षण को मानते हैं जब उन्हें खुद को आईपीएल मुंबई इंडियन्स के लिए प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला. उनका मानना है कि उस मंच पर वे अपनी क्षमताएं दिखा सके थे. उन्होंने कहा, “आईपीएल में जब आप खेलते हैं तो दबाव बड़ा होता है थोड़ अलग होता है. जब आपको कप मिलता है तो आपको खास संतोष मिलता है कि दो ढाई महीने के लिए आप जिस चीज के लिए खेल रहे थे वह आपको मिल गई.”

विंडीज दौरे के लिए टी-20 टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.