close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: श्रीलंकाई बॉलर से हुई ऐसी गलती, हंसे बिना नहीं रह सके स्मिथ और बाकी खिलाड़ी

AUs vs SL: श्रीलंका के लक्षण संकदन स्टीव स्मिथ को रनआउट करते समय एक बड़ी गलती कर गए जिसने सबको हंसने पर मजबूर कर दिया 

VIDEO: श्रीलंकाई बॉलर से हुई ऐसी गलती, हंसे बिना नहीं रह सके स्मिथ और बाकी खिलाड़ी
स्टीव स्मिथ ने अनोखे जीवनदान के बाद हाफ सेंचुरी लगाई. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इन दिनों ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच (Austalia vs Sri Lanka) चल रही टी20 सीरीज श्रीलंका के लिए अब तक अच्छी नहीं रही. तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में मेहमान टीम गेंद और बल्ले दोनों से ही ऑस्ट्रेलिया से कड़ा मुकबला करने में नाकाम रही.  सीरीज के दूसरे मैच में एक मजेदार वाक्या हो गया. इस मैच में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) रन आुट होते होते बच गए. इसमें लक्षण संदकन (Lakshan Sandakan) ने एक बड़ी गलती कर दी.

श्रीलंका की उम्मीदें कम होती जा रहीं थी
श्रीलंका के लिए यह मैच को जीतना बहुत जरूरी था क्योंकि वह पहले ही 0-1 से सीरीज में पिछड़ चुकी थी और इस मैच में हार का मतलब था सीरीज गंवा देना. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका के दिए 118 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. एक रन के स्कोर पर ही कप्तान एरोन फिंच का विकेट गंवाने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया आसानी से लक्ष्य की ओर बढ़ रही थी. 

यह भी पढ़ें: B'day Special: केवल 9 छक्के हैं VVS के नाम, इस रिकॉर्ड से की उन्होंने इसकी भरपाई

संकदन को मिला बहुत बड़ा मौका
पारी के 13वें ओवर में वह मजेदार वाक्या हुआ जिसके बाद सभी को हंसने का मौका मिल गया. गेदंबाजी श्रीलंका के लक्षण संदकन कर रहे थे डेविड वार्नर स्ट्राइक पर थे. ओवर की दूसरी गेंद वार्नर ने सीधे मारी जो  सामने के स्टंप्स पर जा लगी. तब तक स्मिथ क्रीज छोड़कर काफी आगे बढ़ गए थे. गेंद पर संदकन का हाथ भी नहीं लगा था. लेकिन जब गेंद स्टंप पर लगने के बाद संकदन ने उठाई तब स्मिथ क्रीज से काफी दूर थे. यहीं संकदन से एक गलती हो गई.

क्या गलती हुई संकदन से
यहां बेल्स गिरने के कारण संदकन को उसी हाथ से स्टंप उखाड़ना था जिस  हाथ में उन्होंने गेंद पकड़ी थी. लेकिन उन्होंने स्टंप उस हाथ से उखाड़ दिया जिस हाथ में गेंद नहीं पकड़ी थी. इस कारण स्मिथ आउट नहीं दिए जा सके. स्मिथ जब वापस क्रीज पर आए तो उन्हें अपनी किस्मत और पूरे वाकिए पर हंसी आ गई.

फील्ड अंपायर भी नहीं थे आश्वस्त
नियम के मुताबिक अब बेल्स गिर जाएं तो खिलाड़ी को स्टंप उसी हाथ से उखाड़ना होगा जिस हाथ मे गेंद हो संदकन यहीं चूक कर गए और स्मिथ को जीवन दान मिल गया. फील्ड अंपायर्स को भी मामला थर्ड अंपायर तक पहुंचाना पड़ा क्योंकि वे खुद शायद इस नियम के बारे में आश्वस्त नहीं थे. इस मैच में स्मिथ और वार्नर दोनों ने हाफ सेंचुरी लगाई ओर 117 रन की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिता कर पवेलियन वापस लौटे. वार्नर ने 41 गेंदों पर 60 रन बनाए और स्मिथ ने 53 रन की पारी खेली.

इसके बाद पाकिस्तान से खेलेगी ऑस्ट्रेलिया
सीरीज का आखिर मैच बुधवार एक नवंबर को मेलबर्न क्रिेकेट ग्राउंड पर होना है. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 3 नवंबर से पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है और फिर दोनों देश टेस्ट सीरीज भी खेलेंगे. वहीं श्रीलंका की टीम इसके बाद अगले साल जनवरी में तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी.