close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: धोनी ने 6 भाषाओं में पूछा बेटी से हालचाल, जीवा ने दिए ये क्यूट जवाब

पत्नी साक्षी धोनी और बेटी जीवा भी आईपीएल के इस सफर में एमएस धोनी के साथ हैं.

VIDEO: धोनी ने 6 भाषाओं में पूछा बेटी से हालचाल, जीवा ने दिए ये क्यूट जवाब
बेटी जीवा के साथ चेन्नई में समुद्र तट पर मस्ती करते एमएस धोनी. (फोटो साभार: Instagram)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के पहले मैच में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को सात विकेट से हराने के बाद मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) 26 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) से भिड़ने जा रहे हैं. आईपीएल में बिजी शेड्यूल के बाद भी धोनी अपनी फैमिली के संग भी क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रहे हैं.

पत्नी साक्षी धोनी और बेटी जीवा भी इस सफर में एमएस धोनी के साथ हैं. धोनी ने जीवा का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें मासूम जीवा 6 भाषा तमिल, बंगाली, गुजराती, भोजपुरी, पंजाबी और उर्दू में जवाब देती हुई नजर आ रही हैं. इस वीडियो में धोनी अलग-अलग भाषाओं में जीवा से हालचाल पूछते हैं और उन्हीं भाषाओं में वह अपने पिता को जवाब भी देते हुए कहती हैं- ''मैं ठीक हूं.''

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

इस मजेदार वीडियो में धोनी सबसे पहले तमिल भाषा में हालचाल पूछते हैं- Eppadi irukeenga (आप कैसी हो?). इसके जवाब में जीवा बोलती हैं- nalla iruken (मैं ठीक हूं).

इसके बाद बंगाली, गुजराती, भोजपुरी और पंजाबी में जीवा से कुशलक्षेम पूछी जाती है. जब धोनी ने पंजाबी में पूछा, 'किद्दा?' तो जीवा ने मासूमियत भरा जवाब दिया, 'वधिया.' इसी तरह धोनी भोजपुरी में भी पूछते हैं, 'कइसन बा?' जवाब में जीवा कहती हैं, 'ठीके बा.' इसके अलावा दूसरी अलग-अलग भाषाओं में भी जीवा बहुत ही प्यारे अंदाज में जवाब देती हैं. अब यह क्यूट वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है.

VIDEO: महेंद्र सिंह धोनी की डांस टीचर बनीं लाडली जीवा, पापा-बेटी ने मटकाई कमर
फैन्स महेंद्र सिंह धोनी और जीवा के इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी को अपनी बिटिया जीवा के साथ ही समय गुजारना बेहद पसंद है. साल 2015 में 6 फरवरी को महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा का जन्म हुआ था, तब माही टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर थे. जिस वक्त साक्षी ने जीवा को जन्म दिया था. धोनी टीम मीटिंग में थे और अपना फोन नहीं देख रहे थे. तब साक्षी ने सुरेश रैना को मैसेज किया था और कहा था कि- ''माही पिता बन गए हैं, उनसे कहिए कि फोन उठाएं.''