close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: 38 की उम्र में कम नहीं अफरीदी का दम, लगातार 4 छक्के जड़ बनाया नया रिकॉर्ड

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तानी सुपर लीग में एक ऐसा मील का पत्थर रखा जो पीएसएल के इतिहास में कभी नहीं रखा गया.

VIDEO: 38 की उम्र में कम नहीं अफरीदी का दम, लगातार 4 छक्के जड़ बनाया नया रिकॉर्ड
शाहिद अफरीदी को 'बूम बूम' के नाम से भी जाना जाता है (PIC : PSL)

नई दिल्ली: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में 38 साल के शाहिद अफरीदी लगातार अपने गेंदों से सबको चौंका रहे हैं. अब तक पीएसल में अफरीदी का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था, लेकिन हाल ही में हुए मैच में उन्होंने अपने बल्ले से एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जो पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में कभी नहीं बन पाया है. शाहिद अफरीदी को 'बूम बूम' के नाम से भी जाना जाता है और पीएसएल के एक मैच में अफरीदी ने अपने इस मुख्तसर नाम को कारगर भी साबित कर दिया है. 

अफरीदी ने पाकिस्तानी सुपर लीग में एक ऐसा मील का पत्थर रखा जो पीएसएल के इतिहास में कभी नहीं रखा गया. अफरीदी ने कराची किंग्स और पेशावर जल्मी के बीच चल रहे मैच में लगातार चार छक्के लगाए. हालांकि, उनकी यह नायकी टीम के काम नहीं आई और पेशावर टीम 44 रनों से मैच जीत गई. अगले चरण में पहुंचने के लिए पेशावर को यह मैच हर हाल में जीतना जरूरी था. 

VIDEO: शाहिद अफरीदी की 'वंडर बॉल' ने उड़ाई गिल्लियां, सन्न रह गए केरोन पोलार्ड

कराची किंग्स अंक तालिका में दूसरे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई. पेशावर पांचवें नंबर पर रही. 182 रनों का पीछा करते हुए कराची की टीम शुरू में ही कई विकेट खो दिए थे, लेकिन जब अफरीदी क्रीज पर आए तो जीत की उम्मीद एक बार फिर हो गई. 

B'day Special : 16 की उम्र में शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी जितने सिक्स कोई नहीं लगा पाया

शाहिद अफरीदी ने 19 साल के पेसर समीन गुल की तीन गेंदों पर लगातार छक्के लगाए. अगले ओवर में अफरीदी ने लियाम डासन की गेंद को सीमा पार पहुंचा कर चार लगातार छक्कों का रिकॉर्ड अपने नाम किया, लेकिन कराची की खुशी ज्यादा देर नहीं ठहर सकी. अफरीदी पांचवां छक्का लगाने के चक्कर में डासन को अपना विकेट दे बैठे. 

कराची की ओर से बाबर आजम ने 50 गेंदों पर शानदार 66 रनों की पारी खेली, लेकिन अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए. विदेशी खिलाड़ियों से काफी उम्मीद थी,  लेकिन जो डेनली और कॉलिन इनग्राम जीरो पर आउट हो गए. इयान मोर्गन 5 और रवि बोपारा 7 रन बनाकर आउट हुए. इनमें से कोई भी अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाया. अफरीदी ने छक्के लगाकर कुछ रोमांच पैदा किया, लेकिन उनके आउट होने के बाद कराची किंग्स की हार सुनिश्चित हो गई.