IPL 2019: कोहली और धोनी की 'चाय पे चर्चा', VIDEO में बोले- 23 मार्च को दिखाते हैं गेम

23 मार्च से शुरू हो रहे IPL में चमचमाती ट्रॉफी के लिए जद्दोजहद करने को तैयार हैं. इस बार टीमों में कई बदलाव दिखेंगे.

IPL 2019: कोहली और धोनी की 'चाय पे चर्चा', VIDEO में बोले- 23 मार्च को दिखाते हैं गेम
एक-दूसरे से आईपीएल को लेकर बातचीत करते हुए विराट और धोनी. (फोटो साभार: स्क्रीनग्रैब/ट्विटर)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन का आगामी 23 मार्च से आगाज होने जा रहा है. आईपीएल का पहला मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स और विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. इससे पहले आईपीएल के प्रमोशनल वीडियो में दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे से चर्चा करते नजर आ रहे हैं.

ट्विटर पर इंडियन प्रीमियर लीग के अकाउंट से जारी एक वीडियो में हजारों प्रशंसक जोर-जोर से नारे लगाते हुए कहते हैं कोहली...कोहली...कोहली... और धोनी...धोनी...धोनी...

इस वीडियो में आगे एमएस धोनी और विराट कोहली को एक बालकनी में खड़े होकर चाय पर चर्चा करते हुए दिखाया जाता है. जहां विराट अपनी प्रतिद्वंदी टीम के कप्तान धोनी से पूछते हैं, क्या लग रहा है...? इस पर धोनी बोलते हैं, ''धोनी और कोहली तो सिर्फ नाम हैं.'' तपाक से विराट कहते हैं, ''चलो फिर गेम दिखाते हैं.'' यह सुनकर धोनी जवाब देते हैं, ''बिल्कुल.' 23 मार्च. देर मत करो.''  जवाब में कोहली बोलते हैं- ''पक्का.''

चेन्नई सुपर किंग्स :
सभी की नजरें मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स पर रहेंगी. बीते सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इस टीम ने दो साल के निलम्बन बाद वापसी की थी और तीसरा खिताब जीता था. चेन्नई आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है.

चेन्नई ने बीते सीजन के कई खिलाड़ियों को अपने साथ बनाए रखा और इस साल कम ही खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदा. उन खिलाड़ियों में से एक हैं मोहित शर्मा जो पहले भी चेन्नई का हिस्सा रह चुके हैं. चेन्नई ने मोहित के लिए पांच करोड़ रुपये की कीमत अदा की. लेकिन इस टीम पर सभी की नजरें शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, ड्वयान ब्रावो, लुंगी नगिदि पर रहेंगी.

आईपीएल 2019: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों का नहीं होगा यो-यो टेस्ट
इन सभी के अलावा केदार जाधव और अंबाती रायडू वो खिलाड़ी होंगे जो सुर्खियां बटोरेंगे. जाधव को बीते सीजन के शुरुआत में ही मांसपेशियों की समस्या हो गई थी और उनकी जगह रायडू को मौका मिला था. इस बल्लेबाज ने मौका पूरा फायदा उठाते हुए टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु:
विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर को शुरू से अभी तक बल्लेबाजी पावरहाउस माना जाता है, लेकिन यह टीम अभी तक खिताब से दूर ही रही है. इस टीम में अब्राहम डिविलियर्स जैसा खिलाड़ी भी है, लेकिन इस बार टीम ने पांच करोड़ में शिवम दुबे को लेकर सभी को चौंका दिया. शिवम कितना सफल होते हैं यह वक्त बताएगा लेकिन मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्कस स्टोइनिस के साथ टीम ने संतुलन बनाने की कोशिश की है.