विराट ने हार के लिए लगाई बल्लेबाजों को फटकार, लेकिन धोनी की जमकर तारीफ की
Advertisement
trendingNow1349566

विराट ने हार के लिए लगाई बल्लेबाजों को फटकार, लेकिन धोनी की जमकर तारीफ की

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया 40 रनों से  हार गई. हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने खास तौर पर टीम की बल्लेबाजी को हार के लिए जिम्मेदार माना है. 

विराट कोहली ने शनिवार को टीम इंडिया की हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा (फाइल फोटो)

राजकोट : शनिवार को भारत न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच दोनों टीमों के लिए अहम मैच था. भारत को जीत सीरीज को जीत दे सकती थी लेकिन कीवी टीम को सीरीज में बने रहने के लिए जीत की दरकार थी. समर्थकों को पूरी उम्मीद थी कि इस बार भी टीम इंडिया दिल्ली की तरह प्रदर्शन करेगी लेकिन ऐसा पूरे मैच में कहीं भी और कभी भी नहीं दिखा. कीवी टीम खेल के हर विभाग में टीम इंडिया पर भारी पड़ती नजर आई. इसके बावजूद कप्तान विराट कोहली को छोड़कर टीम इंडिया की ओर से वो जज्बा नहीं दिखा जो एक जीत की लालसा वाली टीम में दिखनी चाहिए .

  1. विराट ने टीम इंडिया की हार के कारण बताए कहा मुश्किल नहीं था लक्ष्य
  2. क्या कहा बल्लेबाजी की पारी धीमी गति से शुरु करने वाले धोनी के बारे में
  3. गेंदबाजी ने किया निराश लेकिन फिर भी दो गेंदबाजों की करनी पड़ी तारीफ

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया 40 रनों से  हार गई. हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम की बल्लेबाजी को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया की न्यूजीलैंड के खिलाफ छठी हार के 3 बड़े कारण

भारतीय बल्लेबाज तेज गति से रन नहीं बना सके और एक तरह से  पूरी टीम की बल्लेबाजी की कलई खुल गई.  भारत के अधिकतर बल्लेबाज गलत शॉट चयन के कारण आउट हुए. 

यह भी पढ़ें : नेहरा की जगह आए मो. सिराज इस रिकॉर्ड में निकले उनसे 1 कदम आगे

मेहमान टीम ने कोलिन मुनरो की शानदार नाबाद 109 रनों की पारी के दम पर भारत के सामने 197 रनों का लक्ष्य रखा था. भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी. 

जरूरत के हिसाब से नहीं खेले फिर भी धोनी की तारीफ की
मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कोहली ने कहा,"बल्ले से हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. जब आप 200 रनों का पीछा कर रहे हो तो आपके सभी बल्लेबाजों को स्कोर करना होता है या किसी एक बल्लेबाज को 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाने होते हैं. मैंने अपनी पूरी कोशिश की. धोनी ने आखिर में अच्छा खेल दिखाया, लेकिन हमारा काम काफी मुश्किल था."  गौरतलब है कि जब धोनी मैदान में आए तो भारत को ज्यादा तेज गति से रन बनाने की दरकार थी लेकिन धोनी ने काफी धीरे शुरुआत की. हालांकि उन्होंने कुल 37 गेदों में 49 रन की पारी खेली. लेकिन अंत तेज गति रन बनाना धोनी की आलोचना को रोक नहीं सका. चारों ओर धोनी की आलोचना हो रही है कि उन्होंने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया. 

भारतीय कप्तान ने कहा, "न्यूजीलैंड ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. हमने मौकों को भुनाया नहीं, हां एक समय लग रहा था कि वह 235-240 तक पहुंचेंगे, लेकिन हमने उन्हें वहां तक जाने नहीं दिया जिसका श्रेय बुमराह और भुवी को जाता है." 

42 गेंदों में 65 रनों की पारी खेलने वाले कोहली ने कहा, "हम टॉस हारे, इसके बाद हमने जो किया वो हमने चुना नहीं था. हम आज के दिन अच्छा नहीं खेल सके."

कोहली ने कहा, "जब आप बड़े शॉट लगाने जाते हो तो यह होता है. यह कई बल्लेबाजों के साथ होता है जब वह अच्छे शॉट नहीं लगा पा रहे होते हैं. कई बार आप अच्छी फॉर्म में नहीं होते हैं, लेकिन आपके पास ज्यादा गेंद नहीं होती हैं. यह कई बल्लेबाजों के साथ होता है."

(इनपुट आईएएनएस)

Trending news