Virat Kohli की बेटी Vamika को बर्थडे पर मिलेगा खास तोहफा, पापा लगाएंगे 'टेस्ट सेंचुरी'
Advertisement

Virat Kohli की बेटी Vamika को बर्थडे पर मिलेगा खास तोहफा, पापा लगाएंगे 'टेस्ट सेंचुरी'

भारत के दक्षिण अफ्रीकी दौरे (India tour of South Africa) पर विराट कोहली एक अहम मुकाम हासिल कर लेंगे, उस वक्त बेटी वामिका (Vamika) का पहला बर्थडे होगा.

Virat Kohli की बेटी Vamika को बर्थडे पर मिलेगा खास तोहफा, पापा लगाएंगे 'टेस्ट सेंचुरी'

नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिसंबर महीने में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी जहां उन्हें 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने की है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए ये टूर काफी खास होने वाला है क्योंकि वो वहां एक अहम मुकाम हासिल कर सकते हैं.

विराट कोहली लगाएंगे 'टेस्ट सेंचुरी'

विराट कोहली (Virat Kohli) अब तक टीम इंडिया (Team India) के लिए 97 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, वो दक्षिण अफ्रीका टूर (South Africa Tour) पर अपने करियर का 100वां मैच खेलेगें वो इस खास मुकाम को हासिल करने वाले 12वें भारतीय खिलाड़ी होंगे.

वामिका को पहले बर्थडे पर मिला 'गिफ्ट'

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच सीरीज के टेस्ट की शुरुआत 11 जनवरी 2022 को होगी, ये मैच केपटाउन शहर के न्यूलैंड्स मैदान में खेला जाएगा. गौरतलब है कि विराट कोहली की बेटी वामिका (Vamika) का जन्म 11 जनवरी 2021 को हुआ था इस तरह वो तीसरे टेस्ट के पहले दिन एक साल की हो जाएगी.

विराट के लिए लकी है उनकी बेटी

विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए इससे शानदार इत्तेफाक शायद पहले कभी नहीं हुआ होगा. ऐसा लग रहा है कि कोहली की बेटी उनके लिए बेहद लकी है और उसके पहले जन्मदिन के वक्त वो अपना 100वें टेस्ट खेलेंगे. इस तरह विराट भी बेटी वामिका को इस 'सेंचुरी' के तौर पर नायाब तोहफा देगें.

10 साल पहले खेला पहला टेस्ट

विराट कोहली ने अपना पहले टेस्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 जून 2011 को किंग्सटन में खेला था. तब से लेकर अब तक वो 97 टेस्ट की 164 पारियों में 50.65 की औसत से 7801 रन बनाए हैं. यानी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर वो अपना 8000 टेस्ट रन पूरे कर सकते हैं.

भारत vs दक्षिण अफ्रीका 2021-22  नया शेड्यूल

पहला टेस्ट - सुपरस्पोर्ट पार्क, सेंचुरियन - 26 से 30 दिसंबर
दूसरा टेस्ट - वांडरर्स, जोहानिसबर्ग - 3 से 7 जनवरी
तीसरा टेस्ट - न्यूलैंड्स, केपटाउन - 11 से 15 जनवरी

Trending news