close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI: विराट कोहली की सुनी गई तो रवि शास्त्री बने रहेंगे टीम इंडिया के कोच

भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. 

INDvsWI: विराट कोहली की सुनी गई तो रवि शास्त्री बने रहेंगे टीम इंडिया के कोच
बीसीसीआई ने विराट कोहली को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की तीनों फॉर्मेट की टीमों का कप्तान बनाए रखा है. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम सोमवार (29 जुलाई) को अमेरिका और वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) पर रवाना हो गई. टीम इंडिया (Team India) की रवानगी से पहले जब कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, तो उनसे रोहित शर्मा से अनबन और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की कोचिंग से जुड़े सवाल भी किए गए. विराट कोहली ने दोनों ही सवालों के खुलकर जवाब दिए. 

विराट कोहली ने कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से उनकी कोई अनबन नहीं है. वे दोनों 10-11 साल से साथ खेल रहे हैं. वे दोनों तो साथ मिलकर टीम को ऊपर ले जा रहे हैं. लेकिन पता नहीं वो कौन है, अनबन की खबरें फैला रहा है और किसे इससे फायदा मिल रहा है. यह बेहद दुखद है. बता दें कि रोहित शर्मा कई मसलों पर विराट से अलग राय रखते रहे हैं. यह भी खबर है कि रोहित ने सोशल मीडिया पर विराट को अनफॉलो कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: गावस्कर ने चयनकर्ताओं को कहा- ‘कठपुतली’, कोहली को कप्तान चुने जाने पर भी सवाल उठाए

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से यह भी पूछा गया कि बीसीसीआई को चलाने वाली प्रशासकीय समिति (सीओए) ने मुख्य कोच और नए कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन मंगाए हैं. क्या उनसे इस बारे में बात की गई है? विराट कोहली ने इस सवाल पर कहा, ‘मुझसे इस बारे में संपर्क नहीं किया गया है. यदि वे मुझसे मेरी राय मांगेंगे तो मै जरूर दूंगा.’ 

अगर उनसे पूछा गया तो क्या वे रवि शास्त्री के साथ आगे काम जारी रखना चाहेंगे? इस सवाल पर विराट ने कहा, ‘हमने रवि भाई के साथ अच्छा काम किया है. हमने एक ग्रुप के तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया है. हां, यदि वे टीम के कोच बने रहते हैं तो हमें बेहद खुशी होगी. लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा कि यह कोच चुनने वाली कमेटी पर निर्भर है कि वे मेरी राय चाहते हैं या नहीं. कम से कम अभी तक मुझसे कोई संपर्क नहीं किया गया है. मैं यह भी नहीं जानता कि आगे क्या होगा.’

यह भी पढ़ें: SL vs BAN: बेटा खेल रहा था तूफानी पारी, स्टेडियम में मैच देख रहे पिता हुए बेहोश

बता दें कि पिछली बार टीम इंडिया का कोच चुने जाने से पहले कप्तान विराट कोहली की राय मांगी गई थी. उन्होंने रवि शास्त्री को अपनी पहली पसंद बताया था. इसके बाद ही रवि शास्त्री को टीम का मुख्य कोच बनाया गया था. रवि शास्त्री से पहले अनिल कुंबले की दावेदारी मजबूत थी. लेकिन कुंबले से विराट के मतभेद की खबरें आई थीं और अंतत: यह तय हो गया था कि ये दोनों साथ काम नहीं करेंगे.