INDvsAUS: KL राहुल प्लेइंग XI से बाहर, वीवीएस लक्ष्मण, गंभीर और आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल
topStorieshindi

INDvsAUS: KL राहुल प्लेइंग XI से बाहर, वीवीएस लक्ष्मण, गंभीर और आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे में केएल राहुल को प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया.

INDvsAUS: KL राहुल प्लेइंग XI से बाहर, वीवीएस लक्ष्मण, गंभीर और आकाश चोपड़ा ने उठाए सवाल

नई दिल्ली: मेजबान भारत शनिवार (2 मार्च) को जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरे, तो उसकी प्लेइंग इलेवन ( Playing XI) में वह खिलाड़ी नहीं दिखा, जिसने टी20 सीरीज में सबसे अधिक रन बनाए थे. जी हां, हम केएल राहुल (KL Rahul) की बात कर रहे हैं. भारतीय टीम प्रबंधन ने उन्हें वनडे सीरीज के पहले मैच में खेलने का मौका नहीं दिया. पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman), आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) टीम प्रबंधन के इस निर्णय से सहमत नहीं दिखे. 

केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India vs Australia) टी20 सीरीज के दो मैचों में 50 और 47 रन बनाए थे. उन्हें विश्व कप (World Cup 2019) के लिए भारतीय टीम के तीसरे ओपनर के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि, वे भारत के लिए पिछले दो महीने में सिर्फ दो मैच ही खेल पाए हैं. इनमें से एक भी वनडे मैच नहीं था. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें हैदराबाद वनडे में टीम इंडिया के प्लेइंग XI में जगह मिलेगी. 

यह भी पढ़ें: BCCI ने विंग कमांडर अभिनंदन के सम्मान में लॉन्च की जर्सी, बताया नंबर-1

भारतीय टीम (Team India) ने अपनी टी20 टीम में पांच बदलाव किए. उसने अपनी टीम में रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, अंबाती रायडू और कुलदीप यादव को शामिल किया. वहीं, केएल राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या और युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. इनमें से दिनेश कार्तिक और क्रुणाल वनडे टीम में शामिल ही नहीं हैं. 

केएल राहुल के प्लेइंग XI में नहीं चुने जाने पर वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स पर कॉमेंट्री करते हुए कहा कि उन्हें और मौके दिए जाने की जरूरत है. लक्ष्मण ने कहा कि चूंकि यह विश्व कप से पहले आखिरी वनडे सीरीज है. इसलिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाने की जरूरत है. टीम इंडिया को चाहिए कि वह सीरीज में रोहित शर्मा और शिखर धवन को रेस्ट देते हुए राहुल को सभी मैचों में मौका दे. गौतम गंभीर ने कहा कि इस टीम में किसी एक ओपनर (रोहित या शिखर) को रेस्ट देकर केएल राहुल को मौका दिया जाना चाहिए था. वे टी20 सीरीज में अच्छी फॉर्म में दिखे. उन्हें और मौका दिए जाने की जरूरत है, ताकि वे लय में लौट सकेंगे. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: भारत के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की फिफ्टी लगाने का मौका, जीतने होंगे इतने मैच

आकाश चोपड़ा ने भी वीवीएस लक्ष्मण का समर्थन करते हुए कहा कि टीम इंडिया ने बॉलिंग लाइनअप में तो अच्छे बदलाव किए हैं. युजवेंद्र चहल को रेस्ट देने का फैसला अच्छा है. उम्मीद है कि स्पिनर रवींद्र जडेजा को सीरीज के सभी मैचों में खेलने का मौका मिलेगा और चहल और कुलदीप यादव को बारी-बारी से रेस्ट दिया जाएगा. हालांकि, ऐसा ही ओपनिंग बल्लेबाज के लिए किया जा सकता था. रोहित और शिखर को बारी-बारी से रेस्ट देकर राहुल को सभी मैचों में मौका दिया जा सकता है. लेकिन इस टीम को देखकर लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने प्रयोग से ज्यादा जीत के कॉम्बिनेशन का ख्याल रखा है. 

Trending news