IND Vs NZ: 3 साल बाद वापसी और W,W,W,W,W,W... रोहित के लिए ब्रह्मास्त्र साबित हुआ ये खूंखार ऑलराउंडर
Advertisement
trendingNow12486813

IND Vs NZ: 3 साल बाद वापसी और W,W,W,W,W,W... रोहित के लिए ब्रह्मास्त्र साबित हुआ ये खूंखार ऑलराउंडर

टीम इंडिया तीन साल से भी लंबे समय बाद एक 25 साल के ऑलराउंडर की वापसी हुई और इस युवा ने गर्दा ही उड़ा दिया. न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में यह ऑलराउंडर रोहित शर्मा के लिए ब्रह्मास्त्र साबित हुआ.

IND Vs NZ: 3 साल बाद वापसी और W,W,W,W,W,W... रोहित के लिए ब्रह्मास्त्र साबित हुआ ये खूंखार ऑलराउंडर

IND vs NZ 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में के पहले दिन 25 साल के स्टार भारतीय ऑलराउंडर ने तहलका ही मचा दिया. तीन साल से भी लंबे समय के बाद टेस्ट टीम में लौटे इस युवा प्लेयर के आगे कीवी बल्लेबाजों का क्रीज पर खड़ा होना भारी लग रहा था. एक के बाद एक पहली पारी में सात बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाकर मेहमान टीम को 259 रन पर ढेर करने में सबसे बड़ा योगदान रहा. हम जिसकी बात कर रहे हैं वो नाम वाशिंगटन सुंदर.

विकेटों का लगाया पतझड़

न्यूजीलैंड की टीम एक समय तीन विकेट पर 197 रन बनाकर बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी, लेकिन सुंदर की फिरकी के सामने उसने 62 रन के अंदर सात विकेट गंवा दिये. कुलदीप की जगह टीम में शामिल करने के फैसले को सही साबित करते हुए सुंदर ने अपने 14वें ओवर में पिछले मैच के शतकवीर रचिन रविंद्र को आउट कर पहली सफलता हासिल की. इसके बाद वह रुके नहीं और एक के बाद एक 6 विकेट चटकाकर न्यूजीलैंड की पारी खत्म की. बता दें कि सुंदर का यह 2021 के बाद पहला टेस्ट मैच है.

कुलदीप की जगह मिला मौका

कुलदीप यादव की जगह टीम में जगह बनाने वाले सुंदर ने शानदार गेंदबाजी की. इससे पहले उनके नाम चार टेस्ट में छह विकेट थे. भारत के लिए अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने 64 रन देकर तीन विकेट लिये. भारतीय सरजमीं पर यह पहली बार है जब किसी टेस्ट मैच में सभी 10 विकेट दाएं हाथ के ऑफ स्पिनरों ने झटके हो.

ऐसा रहा दिन का खेल

ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (59 रन पर 7 विकेट) की शानदार ऑफ स्पिन गेंदबाजी से भारत ने तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट में न्यूजीलैंड की पहली पारी को 259 रन पर समेटने के बाद स्टंप्स तक एक विकेट पर 16 रन बना लिए. दिन का खेल समाप्त होने पर शुभमन गिल नाबाद 10 और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल नाबाद 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. टीम साउदी ने अपने दूसरे ओवर में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को खाता खोले बगैर बोल्ड किया.

Trending news