Watch: ऋषभ पंत की स्टंपिंग पर विवाद, शाहरुख खान को अंपायर ने क्यों दिया आउट? जानें पूरा मामला
Advertisement

Watch: ऋषभ पंत की स्टंपिंग पर विवाद, शाहरुख खान को अंपायर ने क्यों दिया आउट? जानें पूरा मामला

Rishabh Pant: टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि विकेटकीपिंग में भी कमाल कर रहे हैं. पंत ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 17 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जबरदस्त स्टंपिंग की.

Watch: ऋषभ पंत की स्टंपिंग पर विवाद, शाहरुख खान को अंपायर ने क्यों दिया आउट? जानें पूरा मामला

Gujarat Titans vs Delhi Capitals: टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि विकेटकीपिंग में भी कमाल कर रहे हैं. पंत ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 17 अप्रैल को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जबरदस्त स्टंपिंग की. उन्होंने अपने गुरु महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी. पंत ने एक नहीं बल्कि दो बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. हालांकि पंत की दूसरी स्टंपिंग पर काफी विवाद हुआ. इस पर शाहरुख खान आउट हुए थे.

स्टंप को लेकर विवाद क्यों?

गुजरात की पारी के नौवें ओवर ट्रिस्टन स्टब्स ने दो खिलाड़ियों को पंत के हाथों स्टंप कराया. पंत ने पहले अभिनव मनोहर तीसरी गेंद पर स्टंप किया. उसके बाद पांचवीं गेंद पर शाहरुख खान को स्टंप कर दिया. पंत द्वारा की गई दूसरी स्टंपिंग को लेकर विवाद हो गया. स्टंब्स ने राउंड द विकेट गेंद की. शाहरुख थोड़ा सा आगे निकल गए थे. वह गेंद को नहीं खेल पाएं. विकेटकीपर पंत ने उनकी गलती का फायदा उठाया और उन्हें स्टंप कर दिया.

 

 

अंपायर ने क्यों दिया आउट?

पंत गेंद को सही से पकड़ने में नाकाम रहे. गेंद उनके हाथ से छूट गया था, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की टीम भाग्यशाली रही कि गेंद स्टंप पर जाकर गिरी. शाहरुख अपनी क्रीज से बाहर थे लेकिन इस बात पर संदेह था कि स्टंप में पहले पंत का हाथ लगा है या नहीं. रीप्ले में पता चला कि गेंद स्टंप पर लगी थी. अंपायर ने लंबे विचार के बाद शाहरुख को आउट दे दिया. पंत का हाथ स्टंप से लग गया था, लेकिन बेल्स तभी गिरी जब गेंद स्टंप्स पर लगी. आखिरकार शाहरुख खान गोल्डन डक का शिकार हो गए. उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा.

 

 

गुजरात के बल्लेबाज हुए फेल

गुजरात टाइटंस की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 89 रन पर सिमट गई. उसकी पूरी टीम 17.3 ओवर ही खेल पाई. गुजरात के लिए सिर्फ 3 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए. राशिद खान ने 24 गेंद पर 31, साई सुदर्शन ने 9 गेंद पर 12 और राहुल तेवतिया ने 15 गेंद पर 10 रन बनाए. शुभमन गिल 8, अभिनव मनोहर 8, डेविड मिलर 2 और ऋद्धिमान साहा 2 रन बनाकर आउट हुए. शाहरुख खान खाता नहीं खोल पाए. दिल्ली के लिए मुकेश कुमार ने 3 विकेट लिए. ईशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स को 2-2 सफलता मिली. अक्षर पटेल और खलील अहमद ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

Trending news