इस हसीना के प्यार में गिरफ्तार थे रवि शास्त्री, लेकिन ये इश्क रह गया अधूरा

रवि शास्त्री वैसे तो मैदान में विपक्षी टीम के छक्के छुड़ाने में माहिर थे, लेकिन एक बॉलीवुड की हसीना के इश्क में वो क्लीन बोल्ड हो चुके थे.

इस हसीना के प्यार में गिरफ्तार थे रवि शास्त्री, लेकिन ये इश्क रह गया अधूरा
रवि शास्त्री और अमृता सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दुनिया में लिंक-अप और फिर ब्रेकअप की खबरें काफी आम रही हैं. साथ ही खिलाड़ियों और हसीनाओं के अफेयर्स की चर्चाएं कई दशकों से होती आई हैं और आगे भी होती ही रहेंगी. टीम इंडिया के क्रिकेटर्स और बॉलीवुड हसीनाओं के बीच लिंक-अप होता रहता है, कभी इन दोनों दुनिया के लोगों के अफेयर की खबरें अखबार की सुर्खियां बन जाती हैं तो कभी चोरी-छिपे भी इनके रिश्ते चलते रहते हैं. ऐसा ही एक चर्चित रिश्ता रहा टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और आज-कल भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह (Amrita Singh) का. 

यह भी पढ़ें- 'अगला हाफिज सईद' कहे जाने पर भड़के इरफान पठान, ट्विटर पर यूं जताया अफसोस

इस बात से हर कोई वाकिफ है कि अमृता सिंह हमेशा से ही बिंदास अंदाज वाली रही हैं. ये वो दौर था जब रवि शास्त्री और अमृता सिंह एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. खबरों की मानें तो दोनों अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी सीरियस थे और शादी भी करना चाहते थे, लेकिन दोनों का रिश्ता शादी की मंजिल तक पहुंचता उससे पहले ही मीडिया में दोनों के ब्रेकअप की खबरें आ गई.  

80 के दशक में रवि शास्त्री पर लाखों लड़कियां फिदा थीं जिनमें से एक उस वक्त की मशहूर एक्ट्रेस अमृता सिंह भी थीं. दोनों को कई बार पार्टीज में एक साथ स्पॉट किया जाता था और अमृता भी कई बार रवि शास्त्री को चियर करने स्टेडियम पहुंच जाया करती थीं. इसके अलावा अमृता और रवि एक पॉपुलर मैगजीन के कवर पेज पर भी साथ नजर आए थे, जिसके बाद दोनों के रिश्ते को लेकर खूब चर्चा होने लगी थी. खबरों की मानें तो इसी फोटोग्राफ के जरिए दोनों ने अपने रिश्ते को ऑफिशियल किया था. उस वक्त खबरें ये भी थी कि साल 1986 में रवि शास्त्री और अमृता सिंह ने सगाई भी कर ली थी. 

मगर सगाई होने के बाद भी दोनों का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका और ब्रेकअप हो गया, जिसकी वजह रवि शास्त्री ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी. शास्त्री ने कहा था, 'मैं कभी भी एक एक्ट्रेस पत्नी नहीं चाहता था, क्योंकि मुझे लगता है कि मेरी वाइफ की पहली  प्राथमिकता घर होना चाहिए'. शास्त्री के इस बयान के बाद अमृता सिंह ने भी अपने एक इंटरव्यू में इसका जवाब देते हुए कहा था कि-'इस समय मैं सिर्फ अपने करियर पर ध्यान देना चाहती हूं जिसकी वजह से मैं इस रिश्ते को आगे नहीं बढ़ा सकती, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि कुछ साल के बाद मैं एक फुल टाइम वाइफ और मदर बनूंगी.'

कुछ सालों के सीरियस रिलेशनशिप के बाद रवि शास्त्री और अमृता सिंह का ब्रेकअप हो गया, जिसके बाद रवि शास्त्री ने साल 1990 में रितु सिंह से शादी की और उसके अगले साल यानि 1991 में अमृता सिंह ने बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान के साथ अपना घर बसा लिया था. हालांकि शादी के बाद भी रवि शास्त्री का नाम डिंपल कपाड़िया और फिर निमरत कौर जैसी हसीनाओं के साथ काफी चर्चा में रहा, लेकिन उन्होंने कभी भी अपने रिश्तों को लेकर ऑफिशियली कुछ नहीं कहा.