पीयूष चावला को चेन्नई ने पौने सात करोड़ में क्यों खरीदा? कोच फ्लेमिंग ने बताई असली वजह

लेग स्पिनर पीयूष चावला को चेन्नई सुपर किंग्स ने 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा. चावला थोड़ी देर में ही सोशल मीडिया में ट्रेंड होने लगे.

पीयूष चावला को चेन्नई ने पौने सात करोड़ में क्यों खरीदा? कोच फ्लेमिंग ने बताई असली वजह
फ्लेमिंग ने अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला की तारीफ की है.

कोलकाता: लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने 6.75 करोड़ रुपये में खरीदा. चावला थोड़ी देर में ही सोशल मीडिया में ट्रेंड होने लगे. हर कोई यह जानने के लिए बेचैन हो गया कि आखिर ऐसी कौन सी बात है जिसके चलते चेन्नई ने चावला पर 6.75 करोड़ रुपये खर्च किए. नीलामी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग इसकी वजह मीडिया को बताई. वह इस नीलामी में सबसे महंगे भारतीय रहे. टॉप महंगे खिलाड़ियों की सूची में केवल चावला ही अपना स्थान बना पाए हैं. 

फ्लेमिंग ने अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला की तारीफ की है. उन्होंने इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम कुरैन को भी सराहा है. इन दोनों खिलाड़ियों को चेन्नई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2020 की नीलामी में अपनी टीम में शामिल किया. चावला के लिए चेन्नई ने 6.75 करोड़ रुपये की कीमत चुकाई है. 

फ्लेमिंग ने कहा, "हम उन्हें बेहतरीन खिलाड़ी मानते हैं. कप्तान और उनके संबंध अच्छे हैं. उन्होंने साबित किया है कि वह शानदार लेग स्पिनर हैं. अपने घरेलू मैदान पर हम स्पिनरों के साथ जाना पसंद करते हैं. कई स्पिनर टीम में होना बुरी बात नहीं है."

चेन्नई ने नीलामी की शुरुआत 14.60 करोड़ रुपये से की थी जिसमें से उसने चावला के अलावा कुरैन के लिए 5.50 करोड़ रुपये दिए. कोच ने कहा, "हमारे पास ज्यादा पैसा नहीं था इसलिए हमें सोच समझकर जाना था. कुरैन के पास खेल की अच्छी समझ है. हमारे खिलाफ उन्होंने अतीत में अच्छा किया है. वह इंग्लैंड के लिए अच्छा कर रहे हैं. ड्वायन ब्रावो के साथ उनकी जोड़ी अच्छी जमेगी."

ये भी देखें: 

चेन्नई के हर मैच में मिल सकता है चावला को मौका
चूंकि चेन्नई की पिच स्पिन गेंदबाज के लिए मददगार रहती है. ऐसे में उम्मीद है कि चावला को चेन्नई के सभी मैचों में खेलने का मौका मिलेगा. चावला के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 157 पारियों में 150 विकेट लिए हैं. आईपीएल में 17 रन पर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. बल्लेबाजी की बात करें, तो चावला ने 157 आईपीएल मैचों की 81 पारियों में 584 रन बनाए हैं और 24 उनका उच्चतम स्कोर है.