Marlon Samuels: भ्रष्टाचार का दोषी पाया गया ये दिग्गज खिलाड़ी, आईसीसी ने सुनाया ये बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow11827863

Marlon Samuels: भ्रष्टाचार का दोषी पाया गया ये दिग्गज खिलाड़ी, आईसीसी ने सुनाया ये बड़ा फैसला

Breaching Anti Corruption Code: वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के चार नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

Marlon Samuels: भ्रष्टाचार का दोषी पाया गया ये दिग्गज खिलाड़ी, आईसीसी ने सुनाया ये बड़ा फैसला

Marlon Samuels Guilty of Breaching Anti Corruption Code: वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर मार्लन सैमुअल्स (Marlon Samuels) को एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (Emirates Cricket Board) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के चार नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. स्वतंत्र भ्रष्टाचार रोधी पंचाट ने सुनवाई के बाद उन्हें दोषी पाया. बता दें मार्लन सैमुअल्स दो बार टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम का हिस्सा रहे हैं. वह विस्फोक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

भ्रष्टाचार का दोषी पाया गया ये दिग्गज खिलाड़ी

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (Emirates Cricket Board) की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत नामित भ्रष्टाचार रोधी अधिकारी की भूमिका में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सितंबर 2021 में सैमुअल्स पर 2019 में टी10 लीग के दौरान भ्रष्टाचार रोधी संहिता के चार नियमों के उल्लंघन के आरोप लगाए थे. सैमुअल्स 2019 में कर्नाटक टस्कर्स टीम का हिस्सा थे जिसकी अगुआई अफ्रीका के स्टार हाशिम अमला कर रहे थे.

आईसीसी ने जारी की प्रेस रिलीज

सैमुअल्स ने पंचाट के समक्ष सुनवाई के अपने अधिकार का प्रयोग किया जिसके बाद इस 42 वर्षीय खिलाड़ी को दोषी पाया गया. आईसीसी ने प्रेस रिलीज में कहा, 'पंचाट अब सजा पर निर्णय लेने से पहले प्रत्येक पक्ष की दलीलों पर विचार करेगी. उचित समय पर निर्णय लिया जाएगा.' सैमुअल्स ने अपने इंटरनेशनल करियर में 71 टेस्ट, 207 वनडे और 67 टी20 मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने 11,134 रन बनाने के अलावा 152 विकेट भी चटकाए. उन्होंने नवंबर 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया.

मार्लन सैमुअल्स पर लगे थे ये आरोप

शीर्ष क्रम के इस पूर्व बल्लेबाज को आचार संहिता के नियम 2.4.2, 2.4.3, 2.4.6 और 2.4.7 के उल्लंघन का दोषी पाया गया. इनमें से तीन नियम भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी को किसी भी उपहार, भुगतान, आतिथ्य या अन्य लाभ की प्राप्ति का खुलासा करने में विफलता से संबंधित हैं जो ऐसी परिस्थितियों में किया गया था या दिया गया था जो प्रतिभागी या क्रिकेट के खेल को बदनाम कर सकता था, जांच में सहयोग नहीं करना, और प्रासंगिक जानकारी छिपाना, जांच में बाधा डालना या विलंब करना से संबंधित हैं.

 

Trending news