Team India: WTC फाइनल से पहले सामने आया बड़ा अपडेट, कोच राहुल द्रविड़ ने चली तगड़ी चाल!
Advertisement
trendingNow11646932

Team India: WTC फाइनल से पहले सामने आया बड़ा अपडेट, कोच राहुल द्रविड़ ने चली तगड़ी चाल!

World Test Championship 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है. ये मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है.

Team India: WTC फाइनल से पहले सामने आया बड़ा अपडेट, कोच राहुल द्रविड़ ने चली तगड़ी चाल!

World Test Championship 2023 Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (World Test Championship 2023) का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है. इस मैच के लिए दोनों टीमों का ऐलान होना बाकी हैं. इसी बीच टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस फाइनल मैच से पहले बड़ा फैसला लिया है. आपको बता दें कि भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह पक्की की है. लंदन के द ओवल में सात से 11 जून तक ये मैच खेला जाएगा.

कोच राहुल द्रविड़ ने चली तगड़ी चाल!

भारतीय क्रिकेट के शीर्ष सितारे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में व्यस्त हैं लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनकी टीम जून में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल की तैयारियों के लिए मंगलवार (11 अफ्रैल) को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जुटेगी. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और विदेशी सरजमीं पर भारत की कुछ यादगार जीत के नायक रहे विकेटकीपर ऋषभ पंत जैसे सितारों की चोट ने टीम की परेशानी बढ़ा दी है. टीम को डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले इन खिलाड़ियों का विकल्प ढूंढना होगा. ऐसे में ये मिटींग भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अहम रहने वाली है.

खिलाड़ियों के बार-बार चोटिल होने पर होगी चर्चा

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा को बताया, 'द्रविड़  बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे, क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप और अन्य सहयोगी स्टाफ के साथ वीवीएस लक्ष्मण की अध्यक्षता वाली एनसीए टीम से मुलाकात करेंगे, जिसमें राष्ट्रीय टीम से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.' इस दौरान एनसीए में खेल विज्ञान के प्रमुख नितिन पटेल से खिलाड़ियों के बार-बार चोटिल होने को लेकर कड़े सवालों का सामना करना पड़ सकता है.  अय्यर और दीपक चाहर  फिट घोषित होने के बाद बार-बार चोटिल होते रहे हैं.

इंग्लैंड में प्रैक्टिस मैच मिलना मुश्किल

इंग्लैंड में भारतीय टीम को अभ्यास मैच की कमी से जूझना होगा. आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर होने वाली टीमों के खिलाड़ी अगर दूसरे खिलाड़ियों से पहले इंग्लैंड पहुंच भी गए तो वह आपस में ही अभ्यास मैच खेल पाएंगे. बीसीसीआई अगर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड को अभ्यास मैच के लिए मना भी लेता है तो इसके लिए उसे स्तरीय खिलाड़ी नहीं मिलेंगे क्योंकि काउंटी सीजन चल रहा है. वहीं, अय्यर के चोटिल होने से हालांकि अजिंक्य रहाणे की राष्ट्रीय टीम में वापसी हो सकती है. रहाणे ने घरेलू सीजन में 600 से अधिक रन बनाए हैं और मध्यक्रम में टीम को इंग्लैंड की परिस्थितियों के लिए 82 टेस्ट के इस अनुभवी खिलाड़ी से बेहतर विकल्प शायद ही मिले.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news