WTC Final: शुभमन गिल का विकेट लेने वाले पेसर ने कह दी ऐसी बात, फैंस को लग जाएगी मिर्ची!
Advertisement

WTC Final: शुभमन गिल का विकेट लेने वाले पेसर ने कह दी ऐसी बात, फैंस को लग जाएगी मिर्ची!

IND vs AUS: लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 5 विकेट पर 151 रन बनाए. अभी टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 318 रन से पीछे है. युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) से उम्मीदें थीं लेकिन वह जल्दी आउट हो गए. 

WTC Final: शुभमन गिल का विकेट लेने वाले पेसर ने कह दी ऐसी बात, फैंस को लग जाएगी मिर्ची!

India vs Australia, WTC Final-2023: भारतीय टीम का पलड़ा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) मैच में कमजोर नजर आ रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाने के बाद भारत के 5 विकेट जल्दी झटक लिए. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 5 विकेट पर 151 रन बनाए. अभी टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 318 रन से पिछड़ रही है. इस मैच में भारत के युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) जल्दी आउट हो गए. 

स्कॉट बोलैंड ने लिया गिल का विकेट

शुभमन गिल से फैंस को काफी उम्मीदें थीं लेकिन स्कॉट बोलैंड ने उन्हें 13 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. दिन के खेल के बाद बोलैंड ने कहा, 'इस टेस्ट की शुरुआत से पहले वास्तव में मैं काफी नर्वस महसूस कर रहा था लेकिन इस मैच में शामिल होकर अच्छा लगा. (गिल के विकेट पर) वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, उन्हें जल्दी आउट करके अच्छा लगा. हम अब बहुत अच्छी स्थिति में हैं. दो दिनों के खेल के बाद मजबूत दिख रहे हैं, पिच से मदद मिल रही है. उम्मीद है कि कल (तीसरे दिन) भारत के लिए बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा.'

142 रन तक आधी टीम लौटी पवेलियन

टीम इंडिया ने अपने 5 विकेट दूसरे ही दिन गंवा दिए. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट पर 151 रन बनाए. उसकी आधी टीम 142 के स्कोर तक पवेलियन लौट चुकी थी. रवींद्र जडेजा (48) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 29) ने 5वें विकेट के लिए 71 रन जोड़े. भारत ने अपने दोनों ओपनर्स रोहित शर्मा और शुभमन गिल के विकेट 30 के स्कोर तक ही गंवा दिए थे. स्टंप्स के समय अजिंक्य रहाणे 29 और विकेटकीपर श्रीकर भरत 5 रन बनाकर क्रीज पर थे. 

स्मिथ और हेड के शतक

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड (163) और दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (121) ने शतक जमाए और टीम ने अपनी पहली पारी में 469 रन बनाए. हेड ने 174 गेंदों पर 25 चौके और एक छक्का जड़ा. स्मिथ ने 268 गेंदों पर 19 चौकों की मदद से 121 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए पेसर मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट झटके जबकि मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले. 

Trending news