WTC Final: धोनी का भरोसा जीता, WTC फाइनल में मिला मौका तो ये धुरंधर उड़ा देगा AUS गेंदबाजों की धज्जियां!
Advertisement

WTC Final: धोनी का भरोसा जीता, WTC फाइनल में मिला मौका तो ये धुरंधर उड़ा देगा AUS गेंदबाजों की धज्जियां!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन में खेला जाना है. आईपीएल में गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले एक धुरंधर बल्लेबाज को अगर उस मैच में मौका मिलता है तो जाहिर तौर पर वह कमाल दिखा सकता है. 

WTC Final: धोनी का भरोसा जीता, WTC फाइनल में मिला मौका तो ये धुरंधर उड़ा देगा AUS गेंदबाजों की धज्जियां!

WTC Final 2023, India vs Australia: भारत के अलग-अलग शहरों में फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस लीग में एक ऐसा धुरंधर भी है गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देता है. आईपीएल करियर में शतक जड़ चुका ये धाकड़ बल्लेबाज अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेलता है तो जाहिर तौर से कमाल दिखा सकता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन में खेला जाएगा.

जीता धोनी का भरोसा

जिस खिलाड़ी का जिक्र हो रहा है, वह दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी का भरोसा भी जीत चुका है. यही कारण है कि धोनी ने उन्हें आईपीएल में अपनी कप्तानी में खूब मौके दिए और अब भी दे रहे हैं. वह धुरंधर बल्लेबाज कोई और नहीं, बल्कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) हैं. ऋतुराज ने मौजूदा सीजन में अपनी टीम के पांचों मैच खेले हैं और 92 रन के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ कुल 200 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका ओवरऑल स्ट्राइक रेट 150 से भी ज्यादा का रहा और औसत 50. इसी से समझा जा सकता है कि वह कितने प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जो धोनी का भरोसा भी जीत चुके हैं.

टीम इंडिया के लिए खेले 10 मैच

26 साल के ऋतुराज गायकवाड़ ने इंडिया ए और बी के अलावा अंडर-23 टीम का भी प्रतिनिधित्व किया है. वह घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने भारत के लिए एक वनडे और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं. हालांकि वह तब कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. उन्होंने जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 से इंटरनेशनल डेब्यू किया था. फिर 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में वनडे डेब्यू किया. तब उनके बल्ले से केवल 19 रन निकले.

IPL में शतक भी जड़ा

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल के 2021 के सीजन में शतक भी जड़ा था. वह तब राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 101 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. ऋतुराज ने अभी तक के अपने करियर में 41 मैच खेले हैं. उन्होंने इस दौरान 39.08 के औसत और 132.86 के ओवरऑल स्ट्राइक रेट से कुल 1407 रन बनाए हैं. ऋतुराज ने इस लीग में एक शतक और 12 अर्धशतक जड़े हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news