Team India : बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो रहा ये भारतीय बॉलर, सात समंदर पार मचाई भयंकर तबाही
Advertisement
trendingNow12435748

Team India : बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो रहा ये भारतीय बॉलर, सात समंदर पार मचाई भयंकर तबाही

एक तरफ भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार है. पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा तो दूसरी तरफ टीम इंडिया के एक गेंदबाज सात समंदर पर काउंटी चैंपियनशिप में बवाल मचा रहा है. 

Team India : बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो रहा ये भारतीय बॉलर, सात समंदर पार मचाई भयंकर तबाही

Leicestershire vs Northamptonshire : एक तरफ भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार है. पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा तो दूसरी तरफ टीम इंडिया के एक गेंदबाज सात समंदर पर काउंटी चैंपियनशिप में बवाल मचा रहा है. यहां हम बात कर रहे हैं लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की. पिछले दिनों काउंटी चैंपियनशिप के एक मैच में 9 विकेट झटकने वाले इस घातक स्पिनर ने अब लीसेस्टरशायर के खिलाफ पहली पारी में 4 विकेट झटक विपक्षी टीम को सस्ते में ढेर करने में अहम भूमिका निभाई.

धमाल मचा रहा ये भारतीय

युजवेंद्र चहल और रॉब कियो की स्पिन जोड़ी ने काउंटी चैंपियनशिप मैच में लीसेस्टरशायर को एक कम स्कोर पर रोक दिया, जिसके चलते उनकी टीम नॉर्थंप्टनशायर एक अच्छी स्थिति में पहुंच गई है. दोनों ने मिलकर कुल 7 विकेट झटके और दिन का खेल समाप्त होने तक नॉर्थंप्टनशायर पहली पारी में लीसेस्टरशायर से सिर्फ 69 रन पीछे है और सात विकेट भी बचे हैं. चहल और कियो ने नॉर्थंप्टनशायर के पहले बल्लेबाजी के फैसले को गलत साबित कर दिखाया. चहल ने 82 रन देते हुए चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया, जबकि कियो ने 20 रन देते हुए तीन शिकार किए. 

एक मैच में झटके थे 9 विकेट

पहले बल्लेबाजी करते हुए लीसेस्टरशायर की पूरी टीम महज 203 के स्कोर पर सिमट गई, जिसके जवाब में नॉर्थंप्टनशायर ने 3 विकेट खोकर 134 रन बना लिए हैं. चहल और कियो एक बार फिर अपनी टीम के लिए अहम साबित हुए. इससे पहले उनकी जोड़ी ने पहले मैच में भी अपनी टीम की जीत में अग्रणी भूमिका निभाई थी. तब चहल ने पहली पारी में पांच विकेट और दूसरी पारी में चार विकेट चटकाए थे.

इस भारतीय ने भी किया कमाल

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने भी ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ चार विकेट झटक कर अपनी टीम ससेक्स को डिविजन टू खिताब के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. उनादकट के चार विकेटों की चलते ग्लॉस्टरशायर की टीम 109 रनों पर ढेर हो गई, जबकि ससेक्स ने चार विकेट खोकर 149 रन बना लिए हैं. वहीं, उनादकट ने भी अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच (ODI) अगस्त 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था.

चहल को नहीं मिल रहा मौका

चहल को लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है. चहल ने आखिरी मैच (टी20) अगस्त 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, जबकि जनवरी 2023 में उन्होंने इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना अंतिम वनडे मैच खेला था. चहल को पिछले टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय स्क्वॉड में जगह मिली थी. हालांकि, उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया. 

Trending news