जी एंटरटेनमेंट और डिज्नी स्टार के बीच हुआ बड़ा एग्रीमेंट, अब यहां होगा ICC इवेंट्स का प्रसारण
Advertisement
trendingNow11327243

जी एंटरटेनमेंट और डिज्नी स्टार के बीच हुआ बड़ा एग्रीमेंट, अब यहां होगा ICC इवेंट्स का प्रसारण

डिज्नी स्टार और जी ने मंगलवार को घोषणा की है कि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के हालिया मीडिया अधिकारों पर एक उप-लाइसेंसिंग समझौता किया है. समझौते के अनुसार, जी अपने टेलीविजन चैनलों पर सभी पुरुषों और अंडर-19 वैश्विक क्रिकेट मैचों का प्रसारण करेगा.

जी एंटरटेनमेंट और डिज्नी स्टार के बीच हुआ बड़ा एग्रीमेंट, अब यहां होगा ICC इवेंट्स का प्रसारण

डिज्नी स्टार और जी ने मंगलवार को घोषणा की है कि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के हालिया मीडिया अधिकारों पर एक उप-लाइसेंसिंग समझौता किया है. समझौते के अनुसार, जी अपने टेलीविजन चैनलों पर सभी पुरुषों और अंडर-19 वैश्विक क्रिकेट मैचों का प्रसारण करेगा, जबकि स्टार केवल डिजिटल अधिकार रखेगा. भारतीय मीडिया खेल प्रसारण इतिहास में अपनी तरह का यह पहला रणनीतिक लाइसेंस समझौता है. यह 2024 से शुरू होकर चार साल तक रहेगा, जिसमें स्टार अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म हॉटस्टार पर मैच दिखाना जारी रखेगा.

जी एंटरटेनमेंट और डिज्नी स्टार के बीच हुआ बड़ा एग्रीमेंट

यह व्यवस्था जी को प्रतिष्ठित आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (2024, 2026), आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी (2025), और आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सहित आईसीसी टूनार्मेंटों (2027) प्रमुख आईसीसी अंडर-19 आयोजनों के साथ के अन्य टेलीविजन अधिकार धारक बनने में सक्षम बनाती है.

अब यहां होगा ICC इवेंट्स का प्रसारण

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के एमडी और सीईओ पुनीत गोयनका ने कहा, 'डिज्नी स्टार के साथ जुड़ाव भारत में खेल व्यवसाय के लिए हमारी तेज, रणनीतिक दृष्टि को दर्शाता है. 2027 तक आईसीसी पुरुष क्रिकेट आयोजनों के लिए वन-स्टॉप टेलीविजन गंतव्य के रूप में, जी अपने नेटवर्क के माध्यम से दर्शकों के लिए एक सम्मोहक अनुभव प्रदान करेगा.' डिज्नी स्टार और जी के एक संयुक्त बयान के अनुसार, आईसीसी ने सैद्धांतिक रूप से व्यवस्था को मंजूरी दे दी है.

देश के सभी हिस्सों तक पहुंचने में सक्षम

डिज्नी स्टार के कंट्री मैनेजर और प्रेसिडेंट के. माधवन ने कहा कि वे लीनियर और डिजिटल में हमारे दर्शकों के लिए एक संतुलित और मजबूत क्रिकेट पेशकश पेश कर रहे हैं. माधवन ने कहा, '2023-27 के लिए आईपीएल टेलीविजन प्रसारण अधिकार हासिल करके और अब 2024-27 के लिए आईसीसी टूर्नामेंटों के लिए केवल डिजिटल अधिकारों को बनाए रखने का विकल्प चुनकर, हमने अपने दर्शकों के लिए रैखिक और डिजिटल में एक संतुलित और मजबूत क्रिकेट की पेशकश की है.'

Trending news