FIFA WC: चैंपियन फ्रांस के धुरंधरों का विजयी आगाज, एमबाप्पे और गिरोड के दम पर ऑस्ट्रेलिया को दी मात
Advertisement

FIFA WC: चैंपियन फ्रांस के धुरंधरों का विजयी आगाज, एमबाप्पे और गिरोड के दम पर ऑस्ट्रेलिया को दी मात

FIFA World Cup: पिछली बार की चैंपियन टीम फ्रांस ने कतर के अल जनाब स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-डी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराया. फ्रांस की जीत के हीरो अनुभवी स्ट्राइकर ओलिवर गिरोड रहे जिन्होंने 4 में से दो गोल दागे. ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन अंत में परिणाम फ्रांस के ही पक्ष में रहा.

france vs australia (instagram)

France vs Australia, FIFA WC 2022: मौजूदा चैंपियन फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप-2022 के अपने अभियान का आगाज जीत से किया. मंगलवार रात खेले गए ग्रुप-डी के मुकाबले में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की. खास बात है कि ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले में बढ़त हासिल कर ली थी और पहले हाफ के शुरुआती पलों में फ्रांस पर दबाव दिख रहा था लेकिन फिर इस चैंपियन टीम ने अपने तेवर दिखाए और विजयश्री हासिल की. फ्रांस ने दिखा दिया कि आखिर क्यों वो इस बार भी खिताब का दावेदार है.

फ्रांस ने 4-1 से जीता मैच

फ्रांस ने कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप-2022 में अपने अभियान की शुरुआत जीत से की. कतर के अल जनाब स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-डी के मुकाबले में पिछली बार की चैंपियन टीम फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से जीत दर्ज की. फ्रांस की जीत के हीरो अनुभवी स्ट्राइकर ओलिवर गिरोड रहे जिन्होंने टीम के 4 में से दो गोल दागे. ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन अंत में मुकाबले का परिणाम फ्रांस के ही पक्ष में रहा.

गुडविन ने दिलाी बढ़त लेकिन गिरोड और एमबाप्पे ने बदला रुख

ऑस्ट्रेलिया को खेल के 9वें मिनट में ही बढ़त मिल गई जब क्रेग गुडविन ने गोल कर स्कोर 1-0 कर दिया. उन्होंने मैथ्यू लेक के एक खूबसूरत क्रॉस पर यह गोल दागा. इसके बाद फ्रांस के लिए एड्रियन रेबियोट ने गोल कर स्कोर 1-1 कर दिया. इसके 5 मिनट बाद (32वें मिनट) ओलिवर गिरोड ने गोल किया और पहले हाफ तक स्कोर 2-1 से फ्रांस के पक्ष में रहा. मुकाबले के 68वें मिनट में किलियन एमबाप्पे ने गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया. फिर 71वें मिनट में गिरोड ने अपना दूसरा और टीम का चौथा गोल किया.

हर्नांडेज को स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा

फ्रांस ने फिर इसी अंतर यानी 4-1 से मुकाबला अपने नाम किया. फ्रांस के लिए एक दुखद घटना भी घटी, जब लेफ्ट-बैक लुकास हर्नांडेज का घुटना मुड़ गया. इसके कारण उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया. यह वाकया पहले हाफ के दौरान हुआ. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news