close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मालदा: खेत में खुदाई के दौरान मिली प्राचीन मूर्ति, ग्रामीणों ने शुरू की पूजा पाठ

घटनास्थल पर हबीबपुरथाना की पुलिस पहुंच गई तो ग्रामीणों ने मूर्ति को ले जाने में बाधा डाल दी.

मालदा: खेत में खुदाई के दौरान मिली प्राचीन मूर्ति, ग्रामीणों ने शुरू की पूजा पाठ

मालदा: मालदा (Malda) के हबीबपुर ब्लॉक में श्रीरामपुर के रंजीतपुर इलाके में खेती करने के दौरान मिटटी खोदते वक़्त प्राचीन काल की एक मूर्ति (idol) निकल आई. जिसके बाद उस मूर्ति की पूजा अर्चना शुरू हो गई।

इलाके में रहने वाले रबी मार्डी अपनी खेत में खेती कर रहे थे तभी मिटटी खोदते वक्त फावड़ा एक सख्त चीज़ पर जा लगा और पूरी तरह से खोदते ही वह पत्थर की मूर्ति बाहर निकल आई.  खबर मिलते ही घटनास्थल पर हबीबपुर थाने की पुलिस (Police) पहुंच गई और तभी ग्रामीणों ने मूर्ति को ले जाने में बाधा डाल दी.

स्थानीय लोगों का कहना है कि मूर्ति की लंबाई 2 फीट और चौड़ाई 4 फीट है और इसमें कुल 4 देवी देवताओं की आकृति बनी हुई है लेकिन इसमें कसी देवी-देवता की तस्वीर है यह कह पाना मुश्किल है। 

यह मूर्ति कुछ ही जगह से टूटी है बाकी पूरी मूर्ति बिलकुल ठीक है। सुबह से ही इस मूर्ति को देखने के लिए इलाके के लोगों की भीड़ जमा हो गई और उन्होंने मूर्ति की पूजा अर्चना भी शुरू कर दी. 

मूर्ति काले रंग की बताई जारही है। हालांकि अभी तक पुरातत्व विभाग ने इस मूर्ति के बारे में कोई टिपण्णी नहीं की है। जब हबीबपुरथाने की पुलिस घटनास्थल पर मूर्ति लेने पहुंची तो ग्रामीणों ने उन्हें ऐसा करने से रोका और कहने लगे की वहां पर उस मूर्ति का एख मंदिर बनाएंगे। 

साथही यह मूर्ति कितने साल पुरानी है और किस तरह इस इलाके में यह मूर्ति पहुंची इन सभी बातों की जांच पुरातत्व विभाग करेगा.