close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

धनबाद: शहर को साफ रखने के लिए नहर निगम ने खरीदी स्वीपिंग मशीन, सांसद ने दिखाई हरी झंडी

स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर के सड़कों को साफ करने को लेकर धनबाद नगर निगम ने एक बड़ा कदम उठाया है. बड़े-बड़े शहरों के तर्ज पर धनबाद के सड़कों पर भी रोड ऑटोमेटिक स्वीपिंग मशीन की खरीदारी की है.

धनबाद: शहर को साफ रखने के लिए नहर निगम ने खरीदी स्वीपिंग मशीन, सांसद ने दिखाई हरी झंडी
ये मशीन एक दिन में 5 किलोमीटर सड़क की सफाई करने में सक्षम होगी.

धनबाद: झारखंड के धनबाद को साफ रखने उद्देश्य से धनबाद नगर निगम ने डीएमएफटी फंड से पांच स्वीपिंग मशीन खरीदा है जिसका उद्घाटन राज्य के मंत्री अमर कुमार बाउरी, मेयर चंद शेखर अग्रवाल, सांसद पीएन सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया.

स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर के सड़कों को साफ करने को लेकर धनबाद नगर निगम ने एक बड़ा कदम उठाया है. बड़े-बड़े शहरों के तर्ज पर धनबाद के सड़कों पर भी रोड ऑटोमेटिक स्वीपिंग मशीन की खरीदारी की है जो निगम क्षेत्र के छोटी बड़ी 1120 किलोमीटर सड़कों को यह मशीन साफ करेगी साथ ही ये मशीन सड़क किनारे जाने धूल और मिट्टी को अपने अंदर खींच लेगी.

 

खास बात ये है कि ये मशीन एक दिन में 5 किलोमीटर सड़क की सफाई करने में सक्षम होगी. वहीं, इस मौके और मंत्री अमर कुमार बाउरी ने कहा कि रोड स्वीपिंग मशीन शहर को साफ और सुदर बनाने में निगम का बड़ा प्रयास है.

वहीं, इस अवसर पर नगर निगम के महापौर चंद्रशेखर अग्रवाल ने कहा धनबाद नगर निगम क्षेत्र में पड़ने वाले छोटी बड़ी 1120 किलोमीटर सड़क को साफ करने में यह मशीन कारगर साबित होगी साथ ही दो तरफ मशीन की खरीदारी की गई है. 

यह गली की सड़कें शहर के प्रमुख सड़कों को भी और साफ करने में सक्षम होगी. वहीं, इस मौके पर धनबाद सांसद ने भी धनबाद निगम की प्रयास की सहराना की कहा इससे शहर को साफ करने में मदद मिलेगी.