• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    349बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    88कांग्रेस+

  • अन्य

    105अन्य

फुटबॉल: म्यांमार पर बढ़त बनाकर भी नहीं जीत सका भारत, ओलंपिक क्वालीफायर से बाहर

एफसी ओलंपिक-2020 क्वालीफायर के इस मुकाबले में भारत के लिए संध्या, संजू और रतन बाला देवी ने गोल किए. 

फुटबॉल: म्यांमार पर बढ़त बनाकर भी नहीं जीत सका भारत, ओलंपिक क्वालीफायर से बाहर
भारत और म्यांमार की महिला फुटबॉलर. (फोटो: IANS)

मांडले (म्यांमार): भारतीय महिला फुटबॉल टीम ओलंपिक के लिए चल रहे क्वालिफायर से बाहर हो गई है. भारत ने मंगलवार को एफसी ओलंपिक-2020 क्वालीफायर (AFC Olympic Qualifiers) के दूसरे राउंड के तीसरे मैच में मेजबान म्यांमार से 3-3 से ड्रॉ खेला. हालांकि, इस ड्रॉ के बावजूद वह अगले दौर में जगह बनाने से चूक गई. भारत के लिए संध्या ने 10वें, संजू ने 32वें और रतन बाला देवी ने 64वें मिनट में गोल किए. म्यांमार के लिए विन थिंगी तुन ने 17वें, 22वें और 72वें मिनट में तीन गोल दागे. 

भारतीय टीम 64वें मिनट तक रतनबाला देवी के गोल की मदद से मुकाबले में 3-2 से आगे थी. लेकिन 72वें मिनट में म्यांमार के हाथों गोल खाने के चलते मुकाबला 3-3 की बराबरी पर आ गया और अंत में इसी स्कोर पर ड्रॉ समाप्त हो गया. 

टूर्नामेंट में इससे पहले दोनों टीमों ने दो-दो मैच खेले थे और दोनों के 6-6 अंक थे. लेकिन गोल अंतर के आधार पर मेजबान म्यांमार की टीम ग्रुप-ए में आगे थी और उसने अब अगले दौर के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है. 

पांच महीने पहले कोच मेयमोल रॉकी के मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने म्यांमार में ही खेलते हुए पहली बार क्वालीफायर के दूसरे राउंड में जगह बनाई थी. लेकिन इस बार वह इससे आगे नहीं बढ़ पाई. भारतीय टीम गोल अंतर के मुकाबले से टूर्नामेंट से बाहर हो गई. 

(आईएएनएस)