Women's Hockey: Germany ने India को 5-0 से रौंदा

भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women's Hockey Team) फिलहाल जर्मनी (Germany) जहां वो 4 मैचों की सीरीज खेल रही है. डसेलडोर्फ (Dusseldorf) में खेले गए मुकाबले में मेजबान टीम पूरी तरह हावी रही. भारत को कई मौके मिले लेकिन वो एक भी गोल करने में नाकाम रहा.

Women's Hockey: Germany ने India को 5-0 से रौंदा
भारत बनाम जर्मनी (फोटो-IANS)

डसेलडोर्फ: वर्ल्ड महिला हॉकी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर काबिज जर्मनी (Germany) ने भारतीय महिला हॉकी टीम को सीरीज के पहले मैच में 5-0 की करारी शिकस्त दी है. इस टूर में भारत (India) को अभी 4 मैच और खेलना है.  जर्मनी के लिए पिया माएर्टेंस ने 10वें और 14वें , लीना माइकेल ने 20वें, पॉलीन हेंज ने 28वें और लिसा एल्टेनबर्ग  ने 41वें मिनट में गोल दागे

पिया माएर्टेंस ने पहले ही क्वार्टर में 4 मिनट के अंदर 2 गोल कर जर्मनी को 2-0 की बढ़त दिला दी. दूसरे क्वार्टर में भी मेजबान टीम ने अपना दबदबा बनाए रखा और भारतीय डिफेंस को तोड़कर 17वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया. भारतीय टीम इस पेनल्टी कॉर्नर का बचाव करने में सफल रही. टीम ने जवाबी हमला कर खुद पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया. जर्मनी की रक्षा पंक्ति ने भारतीय कोशिश को नाकाम कर दिया.

यह भी पढ़ें- भारत के इस मुक्केबाज का धमाका, वर्ल्ड चैम्पियन बॉक्सर को चटाई धूल 

जर्मनी ने 20वें और 28वें मिनट में गोल कर अपनी बढ़त को हाफ टाइम से पहले 4-0 कर लिया. भारतीय टीम ने इसके बाद वापसी की कोशिश की और उसे 40वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन इस बार भी जर्मनी की रक्षा पंक्ति ने भारतीय कोशिश को नाकाम कर दिया. जर्मनी ने भारत पर दबाव बनाना जारी रखा और 41वें मिनट में लिसा के गोल से उसकी बढ़त 5-0 हो गई.

 

आखिरी क्वार्टर में भारतीय महिला हॉकी टीम ने वापसी के लिए पूरा जोर लगाया और 47वें तथा 50वें मिनट में उसने पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल किया लेकिन टीम इसे गोल में बदलने में नाकाम रही. भारतीय टीम रविवार को जर्मनी के खिलाफ दौरे का दूसरा मैच खेलेगी. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस बुरी हार को भुलाकर अगले मैच में जबरदस्त वापसी की जाए.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.