विश्व कप 2015: दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने क्यों मनाया उन्मादी जश्न

दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर भी यह बताने में असमर्थ हैं कि उन्होंने अपनी टीम को विश्व कप क्वार्टर फाइनल में श्रीलंका पर नौ विकेट से जीत के दौरान विकेट लेने पर पूरे उन्माद में जश्न क्यों मनाया। मैन ऑफ द मैच ताहिर ने 8.2 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट लिये।

विश्व कप 2015: दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने क्यों मनाया उन्मादी जश्न

सिडनी : दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर भी यह बताने में असमर्थ हैं कि उन्होंने अपनी टीम को विश्व कप क्वार्टर फाइनल में श्रीलंका पर नौ विकेट से जीत के दौरान विकेट लेने पर पूरे उन्माद में जश्न क्यों मनाया। मैन ऑफ द मैच ताहिर ने 8.2 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट लिये।

श्रीलंका इस मैच में 133 रन पर ढेर हो गया था। इसका मतलब था कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मौजूद दर्शकों को पाकिस्तान में जन्में गेंदबाज को लगतार विकेट लेने की खुशी में चिल्लाते हुए, हवा में मुक्का लहराने और आउटफील्ड में दौड़ लगाते हुए देखना पड़ा।

ताहिर ने कहा, यह स्वाभाविक प्रतिक्रिया थी। मैंने इसका अभ्यास नहीं किया था। मैं स्टोक (मध्य इंग्लैंड) में क्लब स्तरीय मैच खेल रहा था और मैंने शानदार कैच लिया। मैं खुशी से मैदान से बाहर दौड़ पड़ा था। मैं बाहर सड़क पर पहुंच गया था। मैं नहीं जानता था कि मैं कहां हूं। यह सच्ची कहानी है।

इस 35 वर्षीय गेंदबाज ने कहा, यह प्रतिक्रिया इसलिए थी क्योंकि मैं इस टीम के लिये जो कुछ भी करता हूं उसका पूरा आनंद लेना चाहता हूं। यह सपना था क्योंकि ऐसे लाखों को लोग हो सकते हैं जिन्हें इस टीम की तरफ से खेलने का वैसा मौका नहीं मिला जैसा कि मुझे मिला है।

ताहिर ने कहा, यह सम्मान है और मैं जो भी विकेट लेता हूं वह दक्षिण अफ्रीका के लिये होता है और इससे मुझे बहुत खुशी मिलती है और मैं इसे इस तरह से क्यों अभिव्यक्त करता हूं मैं नहीं जानता। मेरे पास इसका जवाब नहीं है।