India Open 2022: पी वी सिंधु शानदार जीत से पहुंची क्वार्टर फाइनल, साइना हारकर बाहर
Advertisement
trendingNow11069771

India Open 2022: पी वी सिंधु शानदार जीत से पहुंची क्वार्टर फाइनल, साइना हारकर बाहर

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू के अलावा एच एस प्रणय इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए जबकि साइना नेहवाल हारकर बाहर हो गई. 

 

twitter

नई दिल्ली: भारत की अनुभवी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने गुरुवार को नई दिल्ली में केडी जाधव इंडोर हॉल में चल रहे इंडिया ओपन 2022 के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है. सिंधु ने दूसरे दौर के मुकाबले ईरा शर्मा को हराया है. पी वी सिंधू के अलावा एच एस प्रणय इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए जबकि साइना नेहवाल हारकर बाहर हो गई. 

  1. सिंधु ने ईरा शर्मा को हराया 
  2. साइना नेहवाल को मिली हार 
  3. सात खिलाड़ी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव 

सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंची 

पूर्व चैम्पियन और 2012 ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना को मालविका बंसोड़ ने 21-17, 21-9 से हराया. वर्ल्ड रैंकिंग में 111वें स्थान पर काबिज बंसोड़ को दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को हराने में 34 मिनट लगे. इससे पहले टॉप वरीयता प्राप्त सिंधू ने हमवतन ईरा शर्मा को 21-10, 21-10 से हराया. अब उनका सामना अष्मिता चालिहा से होगा जिसने याएले होयाउ को 21-17, 21-14 से मात दी. बंसोड़ का सामना भारत की आकर्षि कश्यप से होगा.  आकर्षि ने हमवतन केयुरा मोपाटिन को 21-10, 21-10 से शिकस्त दी. 

प्रणय को मिला वॉकओवर 

प्रणय को वॉकओवर मिला, क्योंकि मिथुन मंजूनाथ ने कोरोना पॉजिटिव होने के कारण टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया. 
पुरूष वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त किदाम्बी श्रीकांत, युगल खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा, रितिका राहुल ठकार, त्रिसा जॉली, सिमन अमन सिंह और खुशी गुप्ता ने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद नाम वापिस ले लिया. प्रणय का सामना लक्ष्य सेन और स्वीडन के फेलिक्स बुस्टेट के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा. समीर वर्मा के अभियान का भी दूसरे दौर में अंत हो गया जिन्होंने मांसपेशी में खिंचाव के कारण कनाडा के ब्रेन यांग के खिलाफ मुकाबला बीच में ही छोड़ दिया. 

सात खिलाड़ी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव 

इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया, जब किदांबी श्रीकांत समेत सात खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. श्रीकांत के अलावा अश्विनी पोनप्पा, रितिका राहुल ठकार, त्रिशा जॉली, मिथुन मंजूनाथ, सिमरन अमन सिंह और खुशी गुप्ता भी संक्रमित पाये गए. भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित 2022 इंडिया ओपन इंदिरा गांधी स्टेडियम में दर्शकों के बिना केडी जाधव इंडोर हॉल में खेला जा रहा है

Trending news