Asian Champions Trophy: दनादन बरसे गोल...डिफेंडिंग चैंपियन भारत की धमाकेदार शुरुआत, पहले मैच में चीन को रौंदा
Advertisement
trendingNow12421327

Asian Champions Trophy: दनादन बरसे गोल...डिफेंडिंग चैंपियन भारत की धमाकेदार शुरुआत, पहले मैच में चीन को रौंदा

Asian Champions Trophy Indian Hockey Team: भारतीय मेंस हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में धमाकेदार शुरुआत की है. डिफेंडिंग चैंपियन ने अपने पहले ही मैच में मेजबान चीन को रौंद दिया. टीम इंडिया ने मुकाबले में 3-0 से जीत हासिल की.

Asian Champions Trophy: दनादन बरसे गोल...डिफेंडिंग चैंपियन भारत की धमाकेदार शुरुआत, पहले मैच में चीन को रौंदा

Asian Champions Trophy Indian Hockey Team: भारतीय मेंस हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में धमाकेदार शुरुआत की है. डिफेंडिंग चैंपियन ने अपने पहले ही मैच में मेजबान चीन को रौंद दिया. टीम इंडिया ने मुकाबले में 3-0 से जीत हासिल की. भारत के लिए इस मैच में सुखजीत सिंह (14वें मिनट), उत्तम सिंह (27वें मिनट) और अभिषेक (32वें मिनट) ने गोल दागे. ओलंपिक में लगातार दो ब्रॉन्ज जीतने वाली इस टीम की फिर से एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी को जीतने पर है.

अब जापान से होगा मुकाबला

भारत पूल एक में अपने दूसरे मैच में सोमवार को जापान से भिड़ेगा. पिछले साल भारत ने घरेलू मैदान पर यह टूर्नामेंट जीता था जिससे वह इस टूर्नामेंट के इतिहास में चार खिताब जीतने वाली एकमात्र टीम बन गई थी. अन्य मैचों में मलेशिया ने पाकिस्तान को 2-2 से बराबरी पर रोका जबकि जापान और कोरिया ने 5-5 से ड्रा खेला.

ये भी पढ़ें: कभी सारा तेंदुलकर तो कभी सारा अली खान, 4 लड़कियों से जुड़ा टीम इंडिया के 'प्रिंस' शुभमन गिल का नाम

गोलकीपर और डिफेंडर्स ने किया कमाल

भारत ने शुरुआत में मिले मौकों को भुनाया और डिफेंस में भी मजबूत प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की. टीम की शुरुआत धीमी रही क्योंकि चीन ने जवाबी हमले का मौका बनाया लेकिन सतर्क गोलकीपर कृष्ण पाठक ने इसे नाकाम कर दिया. क्वार्टर के मध्य में अभिषेक ने चीन से पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन हरमनप्रीत की ड्रैग फ्लिक को रोक दिया गया और चीन ने जोरदार जवाबी हमला किया. भारतीय डिफेंडर्स ने फिर से इसे नाकाम कर दिया.

ये भी पढ़ें: इंटरनेशनल क्रिकेट में ये हैं 20000 से ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज, लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम

सुखजीत ने किया मैच का पहला गोल

चीन को छह मिनट शेष रहते पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन उसने मौका गंवा दिया. पहले क्वार्टर के अंतिम कुछ मिनटों में भारत ने चीन के सर्कल में प्रवेश किया, लेकिन कोई स्पष्ट मौका नहीं मिला. इसके बाद जुगराज सिंह ने गेंद को सर्कल में पहुंचाया और सुखजीत ने इसे डिफ्लेक्ट करके भारत के लिए स्कोर 1-0 कर दिया. दूसरे क्वार्टर में भारत काफी सतर्क था और अभिषेक ने शुरुआती शॉट लगाया जिसे चीनी गोलकीपर कैयू वांग ने बचा लिया.

 

 

मनप्रीत और अभिषेक का बेहतरीन तालमेल

इसके बाद भारत ने खेल की गति को नियंत्रित करना शुरू कर दिया. हाफ टाइम ब्रेक से कुछ मिनट पहले उत्तम ने भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. उन्होंने राहील के नजदीकी शॉट को विफल होने के बाद गेंद को नेट में डाल दिया. तीसरे क्वार्टर में भारत ने जोरदार वापसी की. मनप्रीत ने सर्कल के ऊपर अभिषेक को गेंद दी जिन्होंने गेंद को गोल में पहुंचाकर अपनी टीम के लिए स्कोर 3-0 कर दिया.

ये भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज में भारत के लिए नासूर बनेंगे ये 5 बांग्लादेशी खिलाड़ी! हार का घाव देने में माहिर

कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने क्या कहा?

कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हम काफी अच्छा खेले. हमने कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन अच्छी चीज है कि हमने गोल नहीं खाए. कुछ नये चेहरों को खेलने का मौका मिला और मुझे लगता है कि वे काफी अच्छा खेले. यह उनके लिए एशियाई टीम के साथ खेलने और सीनियर टीम के साथ घुल मिलने का अच्छा मौका है. वे बहुत प्रतिभाशाली हैं. मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं.''

Trending news