close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट का जल्द होगा आगाज, 12 करोड़ की इनामी राशि बांटी जाएगी

इस टूर्नामेंट के बीते 13 सीजन में से छह में भारतीय खिलाड़ियों ने जीत हासिल की है.

इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट का जल्द होगा आगाज, 12 करोड़ की इनामी राशि बांटी जाएगी
(फोटो साभार: Twitter/IndianGolfUnion)

नई दिल्ली: भारत में हर साल होने वाला गोल्फ टूर्नामेंट हीरो इंडियन ओपन इस साल 28 से 31 मार्च तक गुरुग्राम के डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री कोर्स में खेला जाएगा. इस बात की घोषणा गुरुवार को एक समारोह में की गई. हीरो इंडियन ओपन का यह 55वां संस्करण होगा जिसमें भारत के शीर्ष गोल्फ खिलाड़ी और एशियन टूर नंबर-1 शुभांकर शर्मा और हाल ही में स्कॉटिश ओपन जीतने वाले ब्रैंडन स्टोन हिस्सा ले रहे हैं.

1,750,000 अमेरिकी डॉलर (करीब 12 करोड़ 15 लाख रुपए) इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में जिन अन्य खिलाड़ियों ने हिस्सा लेने की हामी भर दी है उसमें एंड्रयू जॉनस्टन का नाम भी शामिल है. जॉनस्टन बीते साल इस टूर्नामेंट में उप-विजेता रहे थे. वहीं चार यूरोपियन टूर जीत अपने हिस्से में डालने वाले बर्नड वेइस्बर्गर इस टूर्नामेंट में खेलेंगे.

भारत के एस.एस.पी चौरसिया, शिव कपूर, राहुल गांगजी, अजितेश संधू, विराज मडप्पा, खालिन जोशी, एस. चिक्कारंगप्पा को भी इस टूर्नामेंट में खेलते देखा जा सकता है.

हीरो मोटोकोर्प के सलाहाकार (स्पोटर्स) जे. नारायण ने कहा, "हीरो इंडियन ओपन-2019 में इतने मजबूत भारतीय दल और विश्व स्तर के खिलाड़ियों को देखना बेहद खुशी की बात है. यह निश्चित तौर पर युवा और उभरते हुए गोल्फ खिलाड़ियों के लिए देखने के लिए बड़ा टूर्नामेंट होगा जो खेल को आगे ले जाने में मदद करेगा."

भारतीय गोल्फ संघ के अध्यक्ष, लेफ्टिनेंट जनरल अनुबू पीवीएसएम ने कहा, "इंडियन गोल्फ संघ हीरो इंडियन ओपन-2019 की घोषणा कर बेहद खुश है. यह आईजीयू की देश में खेल को बढ़ावा देने वाली रणनीति का अहम हिस्सा है. यह टूर्नामेंट यूरोपियन टूर से मान्यता प्राप्त हैं."

हीरो इंडियन ओपन का यह पहला संस्करण होगा जो उद्घाटन संस्करण को जीतने वाले पीटर थॉमसन की मौत के बाद आयोजित किया जा रहा है. पीटर ने इस टूर्नामेंट का पहला संस्करण जीता था जो 1964 में आयोजित किया गया था. पीटर का 20 जून 2018 का 88 साल की उम्र में निधन हो गया.