IPL 2016 : डिकाक के तूफानी शतक से दिल्ली की लगातार दूसरी जीत, बेंगलूर को 7 विकेट से हराकर
Advertisement
trendingNow1288833

IPL 2016 : डिकाक के तूफानी शतक से दिल्ली की लगातार दूसरी जीत, बेंगलूर को 7 विकेट से हराकर

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रविवार को यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

IPL 2016 : डिकाक के तूफानी शतक से दिल्ली की लगातार दूसरी जीत, बेंगलूर को 7 विकेट से हराकर
बेंगलुरु : क्विंटन डिकाक के करियर के तीसरे टी20 शतक और करूण नायर के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर को सात विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज।

SCORECARD जानने के लिए क्लिक करें

आरसीबी के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने डिकाक की 51 गेंद में 15 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 108 रन की पारी और नायर (नाबाद 54) के साथ उनकी तीसरे विकेट की 134 रन की साझेदारी से 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाकर जीत दर्ज की। नायर ने 42 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का मारा।

इससे पहले आरसीबी ने कप्तान विराट कोहली (79) और एबी डिविलियर्स (55) के लगातार दूसरे अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 191 रन बनाए। दोनों ने लगातार दूसरे मैच में शतकीय साझेदारी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़े लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। कोहली ने शेन वाटसन (19 गेंद में 33 रन) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए पांच ओवर में 63 रन जुटाए। कोहली ने 48 गेंद की पारी में सात चौके और तीन छक्के जड़े जबकि डिविलियर्स ने 33 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके और एक छक्का मारा। डेयरडेविल्स के गेंदबाजों ने हालांकि अंतिम तीन ओवर में सिर्फ 19 रन खर्च किए जिससे आरसीबी की टीम 200 रन के आंकड़े को पार नहीं कर पाई। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 34 रन देकर दो विकेट चटकाए।

दिल्ली की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि आरसीबी की दो मैचों में यह पहली हार है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे डेयरडेविल्स ने पहले ओवर में ही श्रेयस अय्यर (00) का विकेट गंवाया। वह श्रीनाथ अरविंद की गेंद को हवा में लहरा गए। शेन वाटसन ने इसके कैच किया लेकिन बाउंड्री से बाहर जाते हुए उन्हें इसे हवा में उछाल दिया जिसे डेविड वाइसी ने लपक लिया।

 

Trending news