IPL 2018: खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने मुंबई इंडियंस के ट्रेनिंग कैंप में पहुंचे सचिन तेंदुलकर, मुकेश अंबानी
Advertisement
trendingNow1387101

IPL 2018: खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने मुंबई इंडियंस के ट्रेनिंग कैंप में पहुंचे सचिन तेंदुलकर, मुकेश अंबानी

अपने पुराने कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस नए खिलाड़ियों के साथ इस सीजन में चौथी बार ट्रॉफी पर नजरें गड़ाए उतरेगी.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा हैं (PIC : Mumbai Indians/Twitter)

नई दिल्ली: टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ 7 अप्रैल से शुरू हो रहा है. यह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2018) का 11वां संस्करण होगा. इस बार पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की दोबारा वापसी हो रही है. पहला मुकाबला पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. 51 दिनों तक चलने वाले आईपीएल 2018 में 12 मैच ऐसे हैं, जो 4 बजे शाम से खेले जाएंगे, जबकि 48 मैच 8 बजे से खेले जाएंगे. आईपीएल की सभी टीमों के खिलाड़ियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं और मैदान पर पसीना बहाना शुरू कर दिया हैं. 

  1. 7 अप्रैल को मुंबई में होगा आईपीएल का शुभारंभ
  2. 27 मई को मुंबई में ही होगा आईपीएल का फाइनल
  3. पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच

अपने पुराने कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में तीन बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस नए खिलाड़ियों के साथ इस सीजन में चौथी बार ट्रॉफी पर नजरें गड़ाए उतरेगी.  इस टीम में रोहित के आलावा पिछले सीजन की टीम से जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और वेस्टइंडीज के केरॉन पोलार्ड हैं. पांड्या और बुमराह को टीम ने रिटेन किया वहीं नीलामी में राइट टू मैच अधिकार का उपयोग करते हुए पोलार्ड और क्रुणाल को अपने साथ बनाए रखा. 

VIDEO: पत्नी के मैदान पर आते ही युवराज सिंह ने जड़ा गगनचुंबी SIX

हालांकि, पिछले सीजन में टीम की जीत में अहम रोल निभाने वाले नीतिश राणा, हरभजन सिंह और मिशेल मैक्लेघन को टीम ने रिटेन नहीं किया था लेकिन जेसन बेहरेनडोर्फ के चोटिल होने के बाद मैक्लेघन की टीम में वापसी हुई है.

VIDEO: विराट कोहली कर रहे थे डांस और नहीं रुक रही थी इस खिलाड़ी की हंसी

इस साल टीम ने वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज इविन लुइस, युवा विकेटकीपर ईशान किशन और घरेलू क्रिकेट के अनुभवी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को शामिल किया है. मुंबई इंडियंस के एक ऐसे ही प्रैक्टिस सेशन के दौरान मुंबई इंडियंस के मेंटर सचिन तेंदुलकर, मालिक मुकेश अंबानी और आकाश अंबानी पर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने पहुंचे.

मुंबई इंडियंस अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से इस तस्वीर को शेयर किया है. 

रोहित टेस्ट में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं, लेकिन सीमित ओवरों के क्रिकेट में उन्होंने अपने आपको साबित किया है. वही मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की धुरी होंगे. पांड्या बंधुओं से एक बार फिर पिछले सीजन जैसे धमाल की उम्मीद होगी. स्पिन में टीम के पास पिछले सीजन में हरभजन सिंह का अनुभव था जो जीत में काफी फायदेमंद साबित हुआ था. हालांकि, पिछले सीजन में क्रुणाल ने भी अपनी फिरकी से प्रभावित किया था. स्पिन का दारोमदार इस सीजन उन पर ही रहेगा.

मुंबई इंडियंस की टीम: 
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन, केरॉन पोलार्ड, पैट कमिंस, इविन लुइस, सूर्यकुमार यादव, बेन कटिंग, मुस्तफीजुर रहमान, राहुल चहर, प्रदीप सांगवान, मिशेल मैक्लेघन, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, सौरभ तिवारी, तेजिंदर ढिल्लन, अकिला धनंजय, निद्देश एम.डी. दिनेसन, आदित्य तारे, सिद्देश लाड, मयंक मार्काडे, शरद लाम्बा, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान.

Trending news