KKR vs LSG: कोलकाता पर कहर बनकर टूटा 25 साल का ये घातक गेंदबाज, बल्लेबाजों के लिए बना बड़ी आफत
Advertisement

KKR vs LSG: कोलकाता पर कहर बनकर टूटा 25 साल का ये घातक गेंदबाज, बल्लेबाजों के लिए बना बड़ी आफत

KKR vs LSG: लखनऊ (LSG) ने कोलकाता (KKR) को 75 रनों से हराकर इस सीजन की 8वीं जीत दर्ज की. इस मैच में लखनऊ की जीत के हीरो आवेश खान (Avesh Khan) रहे. उन्होंने इस मैच में 3 विकेट हासिल किए.

IPL Photos

Avesh Khan Match Winning Spell Against KKR: आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 53वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के बीच खेला गया. इस मैच में लखनऊ ने सीजन की 8वीं जीत दर्ज की. लखनऊ की इस जीत का हीरो 25 साल का युवा घातक गेंदबाज रहा. इस गेंदबाज ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया.

KKR के लिए आफत बना से गेंदबाज

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) इस मैच में एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरी थी. टीम के अहम गेंदबाज आवेश खान ने इस मैच में वापसी की थी. आवेश खान (Avesh Khan) मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से पिछले मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे. कोलकाता के खिलाफ आवेश खान (Avesh Khan) ने घातक गेंदबाजी की. इस मैच में उन्होंने 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका. आवेश खान (Avesh Khan) ने नितीश राणा, अनुकूल रॉय और आंद्रे रसेल (Andre Russell) का विकेट अपने नाम किया.

LSG के सबसे सफल गेंदबाज

आवेश खान (Avesh Khan) ने इस सीजन में अब तक 9 मैच खेले हैं, उन्होंने इन मैचों में 8.14 की इकोनॉमी रेट से 14 विकेट हासिल किए हैं. वे इस सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. आवेश खान ने पिछले सीजन में 24 विकेट हासिल किए थे, वे आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे. लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इस बार आवेश खान (Avesh Khan) को 10 करोड़ में खरीदा था.

प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर लखनऊ 

इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 75 रनों से हराकर लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. टीम ने इस सीजन में अभी तक 11 मुकाबलों में से 8 में जीत दर्ज की है और 3 मैचों में हार का सामना किया है. इस मैच में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए. 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 101 रन पर ही ऑल आउट हो गई और मुकाबला गंवा दिया.

Trending news