IPL 2021 News: कौन होगी प्लेऑफ की चौथी टीम? KKR की एक जीत से टूट जाएगा MI का सपना!
X

IPL 2021 News: कौन होगी प्लेऑफ की चौथी टीम? KKR की एक जीत से टूट जाएगा MI का सपना!

IPL 2021 लगभग प्लेऑफ के दरवाजे तक आ गया है. आज आईपीएल की चौथी प्लेऑफ टीम का निर्णय लगभग हो जाएगा. प्लेऑफ की रेस में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स हैं, जिनके 13 मुकाबलों में 12 अंक हैं. ऐसे में आज का दिन बेहद ही रोमांचक रहने वाला है. 

IPL 2021 News: कौन होगी प्लेऑफ की चौथी टीम? KKR की एक जीत से टूट जाएगा MI का सपना!

नई दिल्ली: आईपीएल में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच होगा जबकि दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगे. सबकी निगाहें दूसरे मुकाबले पर रहने वाली हैं. दूसरे मुकाबले की हार जीत पर ही चौथी प्लेऑफ टीम का पर्दाफाश हो सकता है. 

क्या कोलकाता बिगाड़ेगी मुंबई का खेल?

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज आईपीएल का 54वां मुकाबला खेला जाना है. अगर कोलकाता इस मुकाबले को जीतती है तो मुंबई के लिए मुश्किलें पैदा हो जाएंगी क्योंकि मुंबई को हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मुकाबले को बड़े अंतर से जीतना पड़ेगा. लेकिन अगर कोलकाता हार जाती है तो मुंबई के लिए सिर्फ जीत मायने रखेगी. मुंबई हैदराबाद के खिलाफ जीत के साथ प्लेऑफ में जगह बना लेगी. 

अंक तालिका का हाल 

तीन टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं जिसमें चेन्नई, दिल्ली और बैंगलोर शामिल हैं. सबसे ऊपर दिल्ली कैपिटल्स की टीम है जिसके 20 अंक हैं. उसके बाद चेन्नई के 18 अंक हैं और तीसरे नंबर पर 16 अंकों के साथ बैंगलोर की टीम है. इसके बाद चौथे पायदान पर कोलकाता है जिसके 12 अंक हैं. पांचवें पायदान पर मुंबई इंडियंस है. मुंबई के भी 12 अंक हैं. छठे और सातवें स्थान पर पंजाब और राजस्थान की टीमें हैं जिनके 10 अंक हैं और आखिरी पायदान पर 6 अंकों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद है जो आईपीएल से बाहर हो चुकी है.                                  

पंजाब करेगी कोलकाता की हार की दुआ 

पंजाब किंग्स के लिए भी प्लेऑफ के रास्ते खुले हुए हैं लेकिन पंजाब को मुंबई और कोलकाता के हारने का इंतजार करना होगा. बावजूद इसके पंजाब को चेन्नई के खिलाफ बहुत बड़े मार्जिन के साथ जीत दर्ज करनी होगी तभी पंजाब प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब होगी.

Trending news