CSK vs MI: ...तो इस वजह से Rohit Sharma हुए Playing XI से बाहर, कब होगी 'हिटमैन' की वापसी?

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को प्लेइंग इलेवन से बाहर देखकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के फैंस का दिल टूट गया था. अब उनकी गैरमौजूदगी की वजह सामने आ गई है.

CSK vs MI: ...तो इस वजह से Rohit Sharma हुए Playing XI से बाहर, कब होगी 'हिटमैन' की वापसी?
रोहित शर्मा (फोटो-BCCI/IPL)

दुबई: चेन्नई और मुंबई (CSK vs MI) के बीच आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज के ओपनिंग मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) प्लेइंग इलेवन से बाहर हो गए थे. उनकी जगह किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने 'ब्लू आर्मी' की कप्तानी की.

रोहित ने क्यों नहीं खेला मैच?

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हाल में इंग्लैंड दौरे के दौरान घुटने में लगी मामूली चोट लग गई थी.  यही वजह है कि 'हिटमैन' ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ रविवार को मैच में नहीं उतरने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें- भारत के इस प्लेयर से थर-थर कांप रहा है PAK! टी-20 वर्ल्ड कप में बनेंगे 'डेंजर मैन'

ओवल टेस्ट में हुए थे चोटिल

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ओवल मैदान में चौथे टेस्ट में दूसरी पारी में एक शतक जड़ा था लेकिन जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने आई तो वह मैदान पर नहीं उतरे थे. रोहित ने ओवल टेस्ट के बाद कहा था, ‘फिजियो का मैसेज है कि हर मिनट का आकलन करो, ज्यादा दूर मत देखो.’

 

कब होगी रोहित की वापसी?

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कोच महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने कहा कि रोहित को हतियात के तौर पर मैच में नहीं उतरने दिया. उन्होंने कहा, ‘रोहित को पिछले टेस्ट में कुछ मामूली चोट लगी थी इसलिए हमने सोचा कि 2 दिन और ज्यादा एहतियात बरतते हैं.’ यानी रोहित अगले आईपीएल मैच में खेलेंगे.

 

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर सतर्क

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम अब 23 सितंबर को अबू धाबी (Abu Dhabi) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) से खेलेगी. आईपीएल के खत्म होने के तुरंत बाद टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो रहा है तो भारतीय बल्लेबाज वापसी में जल्दबाजी नहीं करना चाहेगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.