ENG vs AUS: कैंसिल हो सकती है Ashes सीरीज, ECB के इस बयान से फंसा पेंच
X

ENG vs AUS: कैंसिल हो सकती है Ashes सीरीज, ECB के इस बयान से फंसा पेंच

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच दिसंबर 2021 से लेकर जनवरी 2022 तक होने वाली एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Test Series) पर सस्पेंस पैदा हो गया है.

ENG vs AUS: कैंसिल हो सकती है Ashes सीरीज, ECB के इस बयान से फंसा पेंच

लंदन: इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज के लिए दिसंबर जनवरी में आस्ट्रेलिया तभी जाएगी, जब उसके बेस्ट खिलाड़ी टीम में होंगे. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को यह बात कही.  कोरोना वायरस महामारी के बीच आस्ट्रेलिया में लागू कड़े प्रोटोकॉल के बीच ईसीबी ने कहा कि इस हफ्ते ये ऐलान किया जाएगा इंग्लिश टीम जाएगी या नहीं.

खिलाड़ियों से ECB करेगा बातचीत

ईसीबी ने एक बयान में कहा कि एशेज सीरीज की तैयारियों के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया से नियमित और सकारात्मक बातचीत हो रही है. इंग्लैंड के खिलाड़ी हालांकि आस्ट्रेलिया में क्वारंटीन और परिवार को साथ सफर की इजाजत नहीं मिलने की आशंका से फिक्रमंद हैं. ईसीबी ने कहा, ‘हम इस हफ्ते खिलाड़ियों से बातचीत करते रहेंगे और उन्हें ताजा अपडेट देकर फीडबैक भी लेंगे.’

यह भी पढ़ें- IPL इतिहास में सालों बाद हुआ गजब, धोनी ने अपने फेवरेट प्लेयर को दिखाया बाहर का रास्ता

खिलाड़ियों के लिए होगी मुश्किल

यूएई में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक टी20 वर्ल्ड कप और 8 दिसंबर से जनवरी तक पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज के मायने हैं कि खिलाड़ी 3 महीने से ज्यादा वक्त तक घरों से दूर रहेंगे. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने मेंटल हेल्थ का हवाला देकर क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी साफ नहीं किया है कि वो एशेज खेलेंगे या नहीं.

 

ECB का आखिरी फैसला क्या होगा?

वहीं आस्ट्रेलिया (Australia) के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने कहा था कि जो रूट आएं या नहीं, एशेज सीरीज होगी. ईसीबी के बयान से हालांकि ऐसा नहीं लगता कि इंग्लैंड दूसरे दर्जे की टीम भेजेगा. अब देखना होगा कि इस सीरीज को लेकर क्या फैसला होता है. क्या एशेज को कैंसिल किया जाएगा? ये बड़ा सवाल है.

 

Trending news