PAK के इस पूर्व कैप्‍टन ने कोहली की कप्‍तानी पर उठाए सवाल, सचिन के लिए कही ये बात

 पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद युसूफ ने हाल ही में यह खुलासा किया है कि भारतीय क्रिकेट टीम का बैटिंग लाइन अप सचिन तेंदुलकर के समय में ज्यादा कारगर साबित था. न की मौजूदा समय में विराट कोहली के दौर में.  

PAK के इस पूर्व कैप्‍टन ने कोहली की कप्‍तानी पर उठाए सवाल, सचिन के लिए कही ये बात
भारतीय बल्लेबाजी क्रम पर मोहम्मद यूसुफ का बड़ा बयान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद यूसुफ (Mohammad Yousuf) ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के समय के भारतीय बल्लेबाजी क्रम को विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाले मौजूदा बल्लेबाज क्रम से बेहतर आंकते हुए कहा है कि उस समय गेंदबाजों का स्तर मौजूदा समय से बेहतर था. स्वयं दिग्गज बल्लेबाज रहे यूसुफ तेंदुलकर को ब्रायन लारा और रिकी पोंटिंग जैसे बल्लेबाजों से बेहतर और अपने समय का सबसे संपूर्ण बल्लेबाज मानते है.

ये भी पढें: गंभीर के मन में अब भी विराट कोहली के लिए कड़वाहट, नहीं भूल पाए हैं 2013 का विवाद!

सचिन, द्रविड, लक्ष्मण, में था काफी दमखम- यूसुफ

हाल ही में मोहम्मद यूसुफ ने एक मीडिया इंटरव्यू  में कहा कि, कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल सभी स्तरीय बल्लेबाज हैं लेकिन अगर मैं तुलना करूं तो सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली का बल्लेबाजी क्रम बेहतर था. उन्होंने कहा,  आज-कल गेंदबाजी का स्तर उतना अच्छा नहीं है, क्रिकेट काफी बदल गया है और अब चीजें अलग हैं.

तेंदुलकर की बल्लेबाजी पर यूसुफ ने कहा, जब मैं पाकिस्तान के लिए खेल रहा था तो उस समय ब्रायन लारा, पोंटिंग, मैथ्यू हेडन जैसे दिग्गज बल्लेबाज थे लेकिन मेरा हमेशा से मानना था कि तेंदुलकर हर तरह से सबसे संपूर्ण बल्लेबाज हैं.  यूसुफ ने कहा कि जब वह खेलते थे, तब भारत की गेंदबाजी मौजूदा आक्रमण की तुलना में उतनी मजबूत नहीं थी. लेकिन उस समय बल्लेबाजी शीर्ष स्तर की थी.

मौजूदा समय में कोहली हैं 'विराट' बल्लेबाज

पाकिस्तान की ओर से 90 टेस्ट और 288 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले यूसुफ ने कहा कि उन्हें रोहित शर्मा को खेलते हुए देखना पसंद है लेकिन उनका हमेशा से मानना है कि कोहली अधिक गंभीर, प्रतिबद्ध और कड़ी मेहनत करने वाला है. उन्होंने कहा, कोहली बेहद प्रतिबद्ध है और यही कारण है कि वह इतना सफल है और वह क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों में रन बना चुका है.

मेरा मानना है कि कप्तानी ने उसे बेहतर खिलाड़ी बनाया है. यूसुफ ने कहा कि बाबर आजम और कोहली की तुलना करना अनुचित है क्योंकि मौजूदा भारतीय कप्तान कहीं अधिक अनुभवी है और कई देशों में खेलने का अनुभव है. 

इनपुट-भाषा

Video-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.