Gujarat Titans: इन 3 वजहों से गुजरात टाइटंस ने सबसे पहले बनाई प्लेऑफ में जगह, खुश हुए कप्तान Hardik Pandya
Advertisement

Gujarat Titans: इन 3 वजहों से गुजरात टाइटंस ने सबसे पहले बनाई प्लेऑफ में जगह, खुश हुए कप्तान Hardik Pandya

Gujarat Titans In Playoffs: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 62 रनों से हरा दिया. इसी के साथ गुजरात टाइटंस ने शानदार अंदाज में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया.

IPL.com

Gujarat Titans IPL 2022: हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में गुजरात टाइटंस बहुत ही शानदार खेल दिखा रही है. गुजरात टीम ने 12 में से 9 मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. आईपीएल 2022 में ऐसा करने वाली गुजरात पहली टीम है. गुजरात की सफलता के तीन बड़े कारण रहे हैं, जिनकी वजह से टीम को प्लेऑफ का टिकट मिल पाया. 

टीम के पास है शानदार कप्तान 

गुजरात टाइटंस (Gujarat titans) के पास हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के रूप में शानदार कप्तान है. वह मैदान पर बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से फैसले लेते हैं. वह DRS लेने में भी महारथ हासिल कर चुके हैं. हार्दिक पांड्या एक बेहतरीन सेनापति की तरह टीम को आगे बढ़कर लीड करते हैं. हार्दिक गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखा रहे हैं. IPL 2022 के 11 मैचों में 333 रन बनाए हैं और चार विकेट भी हासिल किए हैं. आईपीएल 2022 से पहले हार्दिक के पास कप्तानी का कोई भी अनुभव नहीं था, फिर भी उन्होंने सधी हुई कप्तानी की. 

स्पिन का महारथी है मौजूद 

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स को सपोर्ट करती हैं. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए गुजरात टाइटंस के पास टी20 क्रिकेट के महारथी राशिद खान मौजूद हैं. राशिद खान की गुगली को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. IPL 2022 के 12 मैचों में राशिद ने 12 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें से चार विकेट उन्होंने लखनऊ के खिलाफ लिए हैं. लखनऊ के पास तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्युसन मौजूद हैं. शमी के पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकें. 

टीम के पास हैं विस्फोटक फिनिशर्स 

गुजरात टाइटंस ने अपने ज्यादातर मैच आखिरी ओवर्स में जीते हैं. टीम के पास डेविड मिलर और राहुल तेवतिया के रूप में विस्फोटक फिनिशर्स मौजूद हैं, जो हारे हुए मैच को जिताने के लिए फेमस हैं. IPL 2022 के 12 मैचों में डेविड मिलर ने 306 रन बनाए, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेली गई मैच जिताऊ पारी भी शामिल थी. वहीं, राहुल तेवतिया के पंजाब किंग्स के खिलाफ लगातार  गेंदों में दो छक्के लगातर टीम को जीत दिलाई थी. राहुल के पास बड़े शॉट्स लगाने की कला है.  

Trending news