IPL 10 : विराट कोहली के 'बराबर' हुए गौतम गंभीर, बने 3000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow1327582

IPL 10 : विराट कोहली के 'बराबर' हुए गौतम गंभीर, बने 3000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी

नाथन कुल्टर नाइल और उमेश यादव की तूफानी गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के बारिश से प्रभावित एलिमिनेटर मुकाबले में गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर 7 विकेट से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई, जहां उसका सामना आज यानि शुक्रवार को मुंबई इंडियंस से होगा.

विराट कोहली के बाद 3000 रन बनाने वाले दूसरे कप्तान बने गौतम गंभीर (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : नाथन कुल्टर नाइल और उमेश यादव की तूफानी गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के बारिश से प्रभावित एलिमिनेटर मुकाबले में गत चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर 7 विकेट से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई, जहां उसका सामना आज यानि शुक्रवार को मुंबई इंडियंस से होगा.

इस मैच के दौरान सनराइजर्स की पारी खत्म होने के तुरंत बाद बारिश आ गई, जिसके कारण तीन घंटे से अधिक समय तक खेल रुका रहा. मैच दोबारा शुरू होने पर केकेआर को छह ओवर में 48 रन बनाने का लक्ष्य मिला, जो उसने कप्तान गौतम गंभीर (32 नाबाद) की पारी की बदौलत 5.2 ओवर में तीन विकेट पर 48 रन बनाकर हासिल कर लिया. 

इसके साथ ही गौतम गंभीर ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. अब तक ये रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली के नाम था. कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर केकेआर की ओर से खेलते हुए पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने 3000 रनों के आंकड़े को पार किया है. हालांकि, उनसे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने बतौर कप्तान आरसीबी के लिए खेलते हुए ये आंकड़ा पार किया था.

बता दें कि गंभीर ने आईपीएल के इस सीजन में खेले गए अभी तक के 15 मैचों में 4 बार नाबाद रहते हुए 486 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 76 नाबाद रहा है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 129.94 रहा, जिसमें वह 4 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. केकेआर के कप्तान ने 7 छक्के और 59 चौके जमाए हैं.

वहीं बात अगर विराट कोहली की करें तो उन्होंने 10 मैचों में 122.22 की सट्राइक रेट के साथ 308 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी जड़े हैं. कोहली का इस सीजन सर्वाधिक स्कोर 64 रन रहा है. वह अपने बल्ले से 11 छक्के और 23 चौके जड़ चुके हैं.

Trending news